Daesh NewsDarshAd

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, 15 किलोमीटर तक टूटे पहिये पर दौड़ती रही पवन एक्सप्रेस

News Image

बिहार में बड़ा रेल हादसा टल गया. यात्रियों की सूझबूझ के कारण उनकी जान जाने से बच गई. दरअसल, मामला पवन एक्सप्रेस से जुड़ी हुई है. बताया जा रहा है कि, पवन एक्सप्रेस दरभंगा से मुजफ्फरपुर होते हुए मुंबई जा रही थी. इस दौरान करीब 15 किलोमीटर तक पवन एक्सप्रेस टूटे पहिये पर ही चलती रही. लेकिन, यात्रियों ने सूझबूझ दिखाई और चेन पुलिंग कर किसी तरह ट्रेन को रोक लिया.

यह भी बताया गया कि, टूटे पहिये पर चलने के कारण यात्रियों को धीरे-धीरे अजीब सी आवाज आने लगी. इतना ही नहीं, इया दौरान ट्रेन की स्पीड बढ़ने के साथ ही साथ आवाज भी तेज होने लगी. इस बीच भगवानपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकी. जिसके बाद यात्री ट्रेन से उतर गए. जिसके बाद उन्होंने देखा कि पहिया टूटा हुआ है. इसकी जानकारी गार्ड को देने के लिए यात्री दौड़ पड़े. लेकिन, तभी ट्रेन खुल गई. 

हालांकि, ट्रेन में मौजूद कुछ यात्रियों ने सूझबूझ दिखाई और किसी तरह चेन पुलिंग कर ट्रेन कर रोक लिया. इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. घटना की जानकारी जब लोको पायलट को मिली तब लोको पायलट ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी. इसके बाद रेल अधिकारियों की इसकी सूचना मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और पहिये को ठीक कराने में जुट गए. वहीं, यात्रियों के बीच इस दौरान खौफ का माहौल कायम हो गया था. हालांकि, किसी तरह की अनहोनी टल गई. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image