Daesh News

कटिहार में टला बड़ा रेल हादसा, संयोग से बची सैकड़ों यात्रियों की जान

बिहार के कटिहार जिले में शुक्रवार को बड़ा रेल हादसा टल गया. ट्रेन में मौजूद सैकड़ों यात्रियों की जान बाल-बाल बची. यह पूरी घटना कटिहार-बरौनी रेलखंड के कुर्सेला स्टेशन के पास की है. बताया जाता है कि, वहां से गुजर रही ट्रेन के एक्सेल बॉक्स का कप टूट गया था. जिसके बाद बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन, ड्राईवर और गार्ड की सूझबूझ से हादसा टल गया. फिलहाल, सभी रेल यात्री सुरक्षित हैं.

स्टेशन मास्टर ने दी घटना की जानकारी 

वहीं, पूरे घटना की जानकारी देते हुए कुर्सेला स्टेशन मास्टर ने बताया कि, कटिहार-बरौनी रेलखंड पर जम्मू से गुवाहाटी जा रही 156652 लोहित एक्सप्रेस गुजर रही थी. उसके व्हील का एक्सेल बॉक्स अचानक टूट गया. ट्रेन कटरिया स्टेशन से खुली थी तभी इंजन के पीछे की दूसरी बोगी के नीचे से तेज आवाज आने लगी. यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. कुर्सेला स्टेशन पर ड्राइवर और गार्ड की सूझबूझ से ट्रेन को तत्काल रोक दिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया.

अब मेंटेनेंस पर उठाये गए सवाल 

गौरव कुमार ने यह भी बताया कि, कटिहार से टीएसआर की टीम मौके पर पहुंची. एक्सेल बॉक्स का जो कप टूट गया था उसे ठीक किया गया. उन्होंने बताया कि, 3 बजकर 55 मिनट पर ट्रेन स्टेशन पर आयी थी. फाल्ट सुधारकर 4 बजकर 35 पर ट्रेन को रवाना किया गया. गौरतलब है कि, रेलवे द्वारा लंबी दूरी की गाड़ियों को रवाना होने से पहले और बीच-बीच में स्टेशनों पर फिटनेस जांच की जाती है. इसके बाद एक्सेल बॉक्स का कप टूटने की घटना को लापरवाही माना जा रहा है.

कटिहार से असद्दुर रहमान की रिपोर्ट