Daesh NewsDarshAd

लोकसभा चुनाव के लिए अभी से ही बीजेपी ने कर लिए सारे हेलीकॉप्टर बुक!

News Image

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल्द लोकसभा चुनाव की आशंका जताई है. उन्होंने नालंदा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह जरूरी नहीं है कि चुनाव समय पर हो, इसे पहले भी केंद्र सरकार करा सकती है. नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग 7-8 महीने से कह रहे हैं कि पहले भी चुनाव हो सकते हैं. बता दें कि इसके पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी जल्दी चुनाव की आशंका जताई है.

नीतीश कुमार ने ‘इंडिया’ गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक को लेकर कहा कि मैंने पहले ही कह दिया है कि मुझे कोई पद नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरी व्यक्तिगत कोई इच्छा नहीं है, मेरा केवल इतना मकसद है कि सब लोग एकजुट रहे. विपक्षी दलों के गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक में नए दलों के शामिल होने के संबंध में नीतीश कुमार ने कहा कि अभी कुछ नहीं कहेंगे. जब लोग आएंगे तो सबकुछ पता चल जाएगा.

बता दें कि कई पत्रकारों ने नीतीश कुमार से इंडिया गठबंधन के संयोजक बनाए जाने को लेकर सवाल किया था. चर्चाएं लगाई जा रही है कि मुंबई में विपक्षी दलों की बैठक के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन के संयोजक का ऐलान किया जा सकता है.


इसके पहले सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी जल्दी चुनाव की आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि भाजपा दिसंबर 2023 में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है. इसके अलावा उन्होंने भाजपा पर एक बड़ा आरोप भी लगाया. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए अभी से हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं ताकि अन्य राजनीतिक दलों को हेलीकॉप्टर ना मिल पाए. उन्होंने आगे कहा कि अगर बीजेपी को तीसरी बार सत्ता मिल गई, तो देश तानाशाही की ओर बढ़ जाएगा.

ममता बनर्जी ने टीएमसी की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में लौटेगी तो देश को तानाशाही का सामना करना पड़ेगा. बीजेपी ने पहले ही देश में रह रहे समुदायों को दुश्मन बना लिया है. अगर वे फिर से सत्ता में लौटे तो देश में नफरत का बीज बो देंगे और इसे नफरत का देश बना देंगे. नफरत भरे नारे लगाने वालों को याद रखना चाहिए कि यह बंगाल है उत्तर प्रदेश नहीं.”

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image