Daesh News

यूट्यूबर मनीष कश्यप को अभी राहत नहीं, अब पूरे एक साल तक रहना पड़ेगा जेल में !

यूट्यूबर मनीष कश्यप अब बुरी तरह से फंस चुके हैं. एक के बाद एक उनकी परेशानी बढ़ती ही जा रही है. सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मनीष कश्यप की याचिका खारिज करके उन्हें तगड़ा झटका दिया तो वहीं अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि मनीष कश्यप को 11 महीने के लिए जेल में रहना पड़ेगा. दरअसल, 5 अप्रैल को तमिलनाडु सरकार के द्वारा मनीष कश्यप पर NSA लगाया गया था, जिस पर अब तमिलनाडु के राज्यपाल रविन्द्र नारायण रवि ने मुहर लगा दी है. इसके साथ ही मामले में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. जिसके बाद अब मनीष कश्यप को 11 महीने जेल में रहना पड़ेगा.  


बता दें कि, NSA का मतलब नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट होता है. इस एक्ट के तहत आरोपी को बिना जमानत के 3 महीने तक हिरासत में रखा जाता है. इसके साथ ही आरोपी को हिरासत में रखने के लिए आरोप तय करने की भी जरूरत नहीं होती है. वहीं, आरोपी के हिरासत की अवधि को 12 महीने तक के लिए बढ़ाई जा सकती है. इसी एक्ट के तहत अब मनीष कश्यप 11 महीने तक जेल में रहेंगे. 


ये भी बता दें कि, यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई का फर्जी विडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद मनीष कश्यप ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इसके साथ ही मनीष कश्यप के वकील के द्वारा बिहार और तमिलनाडु में दर्ज सभी FIR को समाप्त करने, जमानत देने और NSA हटाने को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी. लेकिन, मनीष कश्यप की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया गया, जिसके बाद मनीष कश्यप को बड़ा झटका लगा था. वहीं, अब उन्हें 11 महीने के लिए जेल भी जाना पड़ेगा.