Daesh NewsDarshAd

'आदिपुरुष' विवाद पर शर्मिंदा हुए मनोज मुंतशिर, अब हनुमान जी को कहा भगवान, हाथ जोड़कर मांगी माफी

News Image

निर्देशक ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' जब से रिलीज हुई है, ये अपने कॉन्टेंट, डायलॉग, वीएफएक्स, ड्रेस जैसी कई चीजों को लेकर लोगों के निशाने पर है. फिल्म के डायलॉग से लोगों की भावानाएं आहत हुई हैं. फिल्म पर कई केस भी हुए हैं, लेकिन तब भी फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने अपनी गलती नहीं मानी, उनके अनुसार उन्होंने आम बोलचाल और देश के युवाओं की भाषा में ये डायलॉग लिखे थे. उन्होंने खुद को ही विक्टम बताकर विरोध करने वालों को कटघरे में ला दिया. 

लेकिन अब आखिरकार उन्हें गलती का अहसास हो गया और उन्होंने ट्वीट करके माफी मांगी है. मनोज मुंतशिर ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया पर लिखा. 'उनकी फिल्म के जरिए जनमानस की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इसके लिए वे बिना शर्त माफी मांगते हैं.' फिल्म के विवादित डायलॉग्स पर पहली बार उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है.

मनोज की बात माफी मांगने पर ही खत्म नहीं हुई, इसके आगे उन्होंने सनातन धर्म और देश की रक्षा करने की बात कही है. इसके आगे मनोज मुंतशिर ने लिखा है, "भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें!" 

गौरतलब है कि फिल्म 16 जून को रिलीज हुई थी. विवाद और लोगों के विरोध के बाद ही फिल्म दो हफ्ते में ही थिएटर्स से उतरने लगी थी. 600 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 286.37 करोड़ रुपए की कमाई की. इसमें 147.26 करोड़ रुपए हिंदी वर्जन से हैं. प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' रामायण के आधार पर बनाई गई थी. जिसमें सनी सिंह ने लक्ष्मण और सैफ अली खान ने रावण का किरदार निभाया था. फिल्म में डायलॉग ऐसे थे कि बाद में मेकर्स को उन्हें बदलना पड़ा लेकिन इसके बाद भी लोगों ने फिल्म का विरोध किया. हिंदू धर्म के लोगों ने धार्मिक भावनाएं आहत होने का आरोप लगाया. नेपाल में भी फिल्म का जमकर विरोध हुआ. फिल्म 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image