Daesh NewsDarshAd

फ्रांस ओलंपिक में पहला पदक जीतने वाली मनु भाकर को लगातार मिल रही है बधाई और शुभकामनाएं

News Image

Desk- पेरिस ओलिंपिक में भारत की बेटी मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता. इस पदक के साथ ही मनु भाकर ने ओलिंपिक की महिला निशानेबाजी में पदक जीतनेवाली पहली भारतीय महिला होने का गौरव भी हासिल किया. मनु भाकर ने 221.7 अंकों के साथ मेडल पर कब्जा किया.मनु भाकर के मेडल जीतने के साथ ही पेरिस ओलिंपिक में भारत के पदक जीतने का खाता भी खुल गया

 पदक जीतने के बाद मनु भाकर को हर तरफ से बधाई और शुभकामनाएं मिल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई राजनेताओं और खेल प्रेमियों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने पहले मनु को ट्वीट कर बधाई दी थी। उन्होंने एक्स पर लिखा, "एक ऐतिहासिक पदक। बहुत बढ़िया, मनु भाकर पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला पदक जीतने के लिए। कांस्य पदक के लिए बधाई। यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।"

इस ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर बधाई दी। वहीं, मनु ने भी उनका आभार जताया।वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बधाई देते हुए कहा है कि भारत की बेटी  मनु भाकर ने ओलिंपिक खेल के 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतकर शूटिंग प्रतियोगिता के इतिहास में नया कीर्तिमान स्थापित किया है. वे ओलंपिक के इतिहास में शूटिंग प्रतियोगिता में मेडल दिलाने वाली पहली भारतीय महिला हैं, जिस पर हर भारतीय गौरवान्वित है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image