Daesh News

भीषण गर्मी की वजह से शेखपुरा में कई बच्चे बेहोश, ग्रामीणों ने KK पाठक पर साधा निशाना

SHEIKHPURA- शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेश से बिहार के सभी सरकारी स्कूल दोपहर 1:30 बजे तक चलाए जा रहे हैं. इस बीच राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी की चपेट में स्कूली बच्चे लगातार आ रहे हैं. इस कड़ी में आज शेखपुरा में कई बच्चे गर्मी की वजह से बेहोश हो गए, जिन्हें आनन -फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार शेखपुरा प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय में प्रार्थना के दौरान ही कई छात्र और छात्र अचानक बेहोश होकर गिर पड़े, इसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों की मदद से बच्चों को अस्पताल पहुंचाई गई है. यहां डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जा रहा है.


  इस घटना को लेकर ग्रामीणों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है.  ग्रामीणों का कहना है कि एक और भीषण गर्मी पड़ रही है, जिसमें बड़े लोगों का बुरा हाल हुआ  है,तो दूसरी ओर के के पाठक के तालिबानी फरमान से बच्चों के सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है जिससे बच्चे स्कूलों में अचानक बेहोश हो रहे हैं. बिहार के कई जिलों में ऐसी घटनाएं लगातार सामने आ रही है.

 बताते चलें कि बिहार के राज्यपाल के प्रधान सचिव ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर गर्मी की छुट्टी बढ़ाने की अपील की थी, पर इस पत्र पर मुख्य सचिव ने कुछ निर्णय नहीं लिया, वहीं के के पाठक लगातार अपनी मनमर्जी के अनुसारस्कूल संचालित करवा रहे हैं, जिसकी वजह से छात्र और शिक्षक दोनों परेशान हैं.

शेखपुरा से धर्मेंद्र की रिपोर्ट

Scan and join

Description of image