Daesh NewsDarshAd

लू की चादर में लिपटे बिहार के कई जिले, मौसम विभाग ने जारी किया अब ऑरेंज अलर्ट

News Image

अप्रैल महीने में ही मई-जून वाले गर्मी का एहसास कर लोगों की हालत खराब हो रही है. अघर कहा जाए कि, बिहार के कई जिले लू की चादर में लिपटे हैं, तो यह कही से भी गलत नहीं होगा. दिन-प्रतिदिन गर्मी का पारा चढ़ता ही जा रहा है. जिसकी वजह से लोगों का घर से निकलना तक मुहाल हो गया है. ऐसे में एक बार फिर से मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी कर दी गई है. दरअसल, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. खास करके सूबे के दक्षिणी और पश्चिमी भागों में हीट वेव को लेकर बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है.  

इन जिलों में लू को लेकर चेतावनी

इसके साथ ही राज्य के 13 शहरों बेगूसराय, गोपालगंज, सिवान, बक्सर, कैमूर, शेखपुरा, नवादा, औरंगाबाद, खगड़ियां, रोहतास, गया, लखीसराय और जमुई जिले में लू को लेकर चेतावनी जारी की गई है. यहां लोगों को बहुत जरुरत होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी जा रही है. वहीं, बात कर लें पिछले 24 घंटे को दौरान तापमान की तो मौसम विभाग की ओर से जो जानकारी दी गई है उसकी माने तो, राजधानी पटना समेत प्रदेश के अधिकांश भाग भीषण गर्मी की चपेट में रहा. 24 घंटों के दौरान शेखपुरा, जमुई और बांका जिले में लू की स्थिति बनी रही. बेगूसराय, शेखपुरा और मोतिहारी राज्य के सबसे गर्म स्थान रहा, जहां का अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री के बीच रहा.

इन सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट

साथ ही बात करें अन्य जिलों की तो, गया, डेहरी, मधुबनी और पटना में अधिकतम तापमान 33 डिग्री के आस-पास रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिक की माने तो, अगले 24 घंटो के दौरान बांका, शेखपुरा और जमुई जिलों में भीषण लू की संभावना है. इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, रविवार को सबसे अधिक 43.6 डिग्री सेल्यियस अधिकतम तापमान बेगूसराय में रिकॉर्ड किया गया. मोतिहारी का अधिकतम तापमान 40 डिग्री, वाल्मीकिनगर का 39.8, मधुबनी में 41.8, सुपौल में 40.2, पूर्णिया में 40.2, सिवान में 42, छपरा में 40.5, पटना में 40.6 भोजपुर का 40.5, औरंगाबाद में 41.5, गया में 41.8, नवादा में 41.7, शेखपुरा का 43, जमुई मं 41.7, बांका में 41.5, भागलपुर में 40.7 और कटिहार में 39.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image