Daesh News

दुर्गापूजा को लेकर 4 दिनों के लिए बदले गए पटना के कई रूट, ट्रैफिक एसपी ने दी जानकारी

नवरात्रि का आज छठा दिन है. 21 अक्टूबर को दुर्गा मां के पट खोल दिए जायेंगे. जिसके बाद लोगों की भारी भीड़ जुटने की पूरी संभावना है. वहीं, लोगों की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए राजधानी पटना में ट्रैफिक व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया है. पूरे 4 दिन यानी कि 21 से 24 अक्टूबर तक कई मार्गों पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो सकेगी. सप्तमी से दशहरा तक पूरे चार दिन पटना में सरकारी व गैर सरकारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. हालांकि, ट्रैफिक एसपी पूरन कुमार झा की ओर से वैकल्पिक मार्ग की जानकारी साझा की गई है. डाकबंगला चौराहा, आयकर गोलम्बर, कोतवाली के पास यातायात में व्यापक बदलाव किया गया है.

कैसी होगी 4 दिनों तक ट्रैफिक व्यवस्था 

वहीं, 4 दिनों तक राजधानी पटना में ट्रैफिक व्यवस्था कुछ तरह से रहेगी.... दरअसल, नेहरू पथ में हड़ताली चौक से पटना जंक्शन, पुरानी न्यू बाईपास जाने वाले छोटे वाहन आयकर गोलंबर से आगे नहीं जाएंगे. चालक आयकर गोलंबर से वीरचंद पटेल पथ से आर ब्लॉक, जीपीओ, चिरैयाटाड़ पुल या करबिगहिया होते हुए जा सकते हैं. इसके अलावे बेली रोड में पश्चिम से गांधी मैदान की तरफ जाने वाले छोटे वाहन वोल्टॉस मोड़ तक आएंगे. यहां से विद्यापति मार्ग होते हुए आगे जाएंगे. गांधी मैदान से बेली रोड की ओर जाने वाले छोटे निजी वाहन छज्जुबाग से सिन्हा लाइब्रेरी रोड होते हुए कोतवाली टी तक आएंगे. साथ ही जीपीओ गोलंबर की ओर से सभी वाहनों का परिचालन बुद्धमार्ग की ओर नहीं होगा. यहां से वाहन जीपीओ गोलंबर से पश्चिम आर ब्लॉक और पूरब में पटना जंक्शन की ओर जाएंगे.

इसके अलावा देखें आपको बता दें कि, आर ब्लॉक से आयकर गोलंबर की ओर गाड़ियां नहीं जाएंगी. ये वाहन आर ब्लॉक चौराहा से पूरब जीपीओ गोलंबर अथवा पश्चिम हार्डिंग रोड की ओर जा सकते हैं. पटना जंक्शन से हड़ताली चौक की ओर जाने वाले सभी वाहन जीपीओ गोलंबर से आरब्लॉक होते हुए अटल पथ, दारोगा राय पथ होते हुए जा पायेंगे. भट्टाचार्या चौराहा, पटना जंक्शन और स्वामीनंदन तिराहा से डाकबंगला की तरफ सभी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. तो वहीं, डाक बंगला चौराहा से कोतवाली तक दोनों फ्लैंकों में वाहनों के आवागमन पर पाबंदी रहेगी.

बात कर लें गांधी मैदान के आस-पास के इलाके की तो, लंका दहन को लेकर 24 अक्टूबर को भट्टाचार्या चौराहे से उत्तर गांधी मैदान, न्यू डाकबंगला से एसपी वर्मा रोड, आयुक्त कार्यालय के सामने से गांधी मैदान, रामगुलाम चौक से जेपी गोलंबर की तरफ वाहनों का परिचालन दोपहर एक बजे से देर शाम तक बंद रहेगा. डाकबंगला चौराहे से जेपी गोलंबर (गांधी मैदान) तक विशिष्ट व्यक्तियों के वाहन को आने-जाने के लिए सुरक्षित रखा जाएगा. किसी भी आकस्मिक स्थिति में जेपी गोलंबर से चिल्ड्रेन पार्क होकर तारा हॉस्पीटल या पीएमसीएच वाहन जा सकेंगे. जेपी गोलंबर से डाकबंगला चौराहे तक और डाकबंगला चौराहे से पटना जंक्शन गोलंबर आम वाहनों, ठेला और खोमचा पर रोक रहेगी. इसी के साथ ट्रैफिक एसपी के द्वारा पहले ही राजधानी पटना के बदले हुए रूट की जानकारी दे दी गई है. ताकि लोगों को परेशानी नहीं झेलनी पड़े.