Daesh NewsDarshAd

स्विमिंग पूल और झील में तब्दील हुए शिवहर के कई स्कूल..

News Image

Sheohar: - मानसून की झमाझम बारिश पूरे बिहार पर हो रही है.बारिश के मौसम में शिवहर जिले के सरकारी स्कूल स्विमिंग पुल और झील जैसे नजर आने लगे हैं। तेज बारिश के कारण शिवहर शहर में स्थित मध्य विद्यालय सुन्दरपुर खरौना के बच्चे स्कूल पहुंचे तो उन्हें स्कूल परिसर में 3 फीट से अधिक पानी भरा हुआ था। शिक्षक भी मौजूद थे,लेकिन स्कूल में पानी होने से स्कूल में बैठने की जगह तो दूर खड़े होने की जगह नहीं थी। चूंकि ऐसे हालात में बच्चों ने पढ़ाई मे काफ़ी कठिनाईयों का सामना करना पर रहा है,हालात ऐसे हुए की क्लास रूम में भी भर गया। इसके बाद वहां मौजूद बच्चों ने अपने स्कूल को ही मस्ती की पाठशाला बना डाला। 

इस दौरान बच्चे उस पानी में कूद कूद कर नहाते हुए दिखाई दिए। वहीं स्टाफ उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से रोकता हुआ नजर आया.स्कूल परिसर में जल भराव की स्थिति को देखते हुए वहां के स्थानीय निवासियों का कहना था कि एक तरफ शिक्षा विभाग बच्चों को स्कूल चले हम का नारा दे रहा है, वहीं स्कूलों के बदतर इंतजाम शिक्षा व्यवस्था पर ग्रहण लगा रहे हैं।

इस संबंध में स्कूल प्रभारी का कहना था कि उन्होंने बारिश के मौसम में जल भराव जैसी समस्या आने को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को कई बार पत्र लिखकर अवगत कराया था। लेकिन उसके बाद भी स्कूल परिसर में बारिश के दौरान आने वाली इस समस्या को देखते हुए कोई इंतजाम नहीं कराए गए। जिसके कारण अब स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित स्टाफ को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।वही जिला मुख्यालय में संचालित डिग्री कालेज परिसर झील में तब्दील हो गया है.

 शिवहर से सूरज कुणाल शाही की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image