Daesh NewsDarshAd

मार्शल ने BJP विधायकों को सदन से किया बाहर, वेल में जाकर कर रहे थे हंगामा

News Image

विपक्ष के हंगामे के साथ बिहार विधानमंडल की कार्यवाही शुरू हुई. लेकिन, सदन की कार्यवाही शुरू होते के साथ बीजेपी विधायक हंगामा करते-करते वेल तक पहुंच गए और जमकर बवाल करने लगे. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शल को बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर करने का आदेश दिया. इस दौरान बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शल ने सदन से बाहर कर दिया. बता दें कि, सदन की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा बोलने के लिए खड़े हुए थे.     

लेकिन, इस दौरान शुरू से ही विपक्ष की तरफ से हंगामा किया जा रहा था. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने विजय सिन्हा को कहा कि, पहले आप अपने विधायकों को शांत होने के लिए कहिये तब ही आपको बोलने दिया जायेगा. लेकिन, बीजेपी विधायक सुनने के लिए तैयार नहीं थे और वेल तक पहुंचकर जबरदस्त हंगामा कर रहे थे. जिसके कारण विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायकों को मार्शल आउट करने का आदेश दे दिया. इस दौरान बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा के साथ अन्य विधायकों को सदन से बाहर कर दिया. 

इतने में ही कुछ विधायक कुर्सी पर चढ़कर भी नारेबाजी करने लगे. आपको बता दें कि, सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही बीजेपी विधायकों ने सत्ता पक्ष को चेतावनी दी थी. तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग की थी तो वहीं शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ तानाशाही रवैये को बर्दाश्त नहीं करने की चेतावनी दी थी. जैसा कि पहले से ही सत्र के हंगामेदार होने की संभावना जताई गई थी और देखने के लिए भी वही मिला. ये भी बता दें कि, हंगामे के दौरान सीएम नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद थे.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image