Daesh News

मारुती सुजुकी की नए जेनरेशन वाले कार का खुलासा, धांसू फीचर्स ने लोगों को किया आकर्षित

अगले महीने दिवाली आने वाली है और इसी के साथ आने वाले हैं कई तरह के ऑफर्स. ऑटोमोबाइल सेक्टर की तरफ से कई तरह की तैयारियां लोगों के लिए की जा रही है. दिवाली के मौके पर ऑटोमोबाइल सेक्टर की कई कंपनियां ऑफर्स लेकर आ रही है. इसी क्रम में मारुती सुजुकी ने अपनी चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट और ईवीएक्स के इंटीरियर लुक से पर्दा हटा दिया है. बता दें कि, जापान के टोक्यो में एक मोटर शो आयोजित किया गया था, जिसमें चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट और ईवीएक्स के इंटीरियर लुक को अनवील किया गया. बता दें कि, नई पीढ़ी की स्विफ्ट में इसकी स्टाइलिंग को बरकरार रखा गया है, लेकिन अब इसका आकार ज्यादातर गोलाकार कर दिया गया है. 

कैसा है नए कार का लुक 

वहीं, कार के लुक की बात करें तो, बड़ी ग्रिल और बदले हुए बंपर डिज़ाइन के साथ कार प्रोडक्शन के लिए तैयार दिखती है. साइज में ये बड़ी लगती है, लेकिन है नहीं. क्योंकि डीएनए पारंपरिक स्विफ्ट वाला ही है. वहीं नए डीआरएल लाइटिंग सिग्नेचर के साथ हेडलैंप डिज़ाइन भी नया है. इसमें दी गयी ग्रिल चमकदार काली है. इसके ऊपर सुजुकी का लोगो है. अलॉय व्हील नए हैं, जबकि अब पिछले गेट का हैंडल नीचे की ओर चलता है. ये अब पहले से ज्यादा स्पेसियस दिखती है और मौजूदा स्विफ्ट में फेस की जाने वाली कुछ समस्याओं का समाधान करती नजर आती है. इसका इंटीरियर डिजाइन फ्रोंक्स से मिलता जुलता है, जबकि फीचर्स के मामले में ये मौजूदा स्विफ्ट से आगे होगी.

कब तक होगी भारत में लॉन्च 

जापान बाज़ार के लिए स्विफ्ट को ADAS दिया गया है, जबकि कीमत में बढ़ोतरी होने के चलते इसे भारत में नहीं लाया जा सकता. नई स्विफ्ट दिखने में बड़ी है, लेकिन पिछली पीढ़ी के लुक को कंटीन्यू किया गया है. ताकि किसी सिद्ध फॉर्मूले के साथ कोई खिलवाड़ न हो. भारत के लिए, नई स्विफ्ट में केवल मैनुअल और एएमटी ऑप्शन के साथ 1.2 L पेट्रोल इंजन मिलेगा. जबकि विदेश में इसमें हाइब्रिड ऑप्शन भी है. नई स्विफ्ट को भारत में अगले साल तक लॉन्च किया जायेगा, जोकि एरेना शोरूम के जरिये ही बिक्री की जाएगी.