Daesh NewsDarshAd

वोटिंग के बीच बलूचिस्तान में जोरदार धमाका, 2 जवानों की गई जान, 9 लोग घायल

News Image

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आम चुनाव को लेकर आज सुबह से वोटिंग हो रही है. इसमें संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली और चार प्रांतीय विधानसभाओं की 336 सीटों के लिए लोग वोट डाल रहे हैं. इसी बीच दिल दहला देने वाली भी खबर आई है कि, पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जबरदस्त बम धमाके हुए. बता दें कि, यह धमाका खारन जिले और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुआ है. खबर है कि, इस धमाके में दो जवानों समेत तीन की मौत हो गई है, जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं. इस दौरान पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

इन जिलों में हुए धमाके

स्थानीय रिपोर्टों की माने तो, चुनाव के दिन पाकिस्तान के बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में धमाकों की खबर है. हमलों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है. बलूचिस्तान में सड़क किनारे हमले की खबर आई है. इस विस्फोट में सुरक्षा बल के दो जवानों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक कथित आतंकवादी हमले में एक पाकिस्तानी पुलिसकर्मी की मौत हो गई है. इस प्रांत के लिए यह दूसरा हमला है. 

मोहसिन दवार ने किया पोस्ट

वहीं, इस धमाके को लेकर नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (एनडीएम) के चीफ मोहसिन दवार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिये दावा किया कि, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टप्पी इलाके में तालिबान ने तीन महिला पोलिंग एजेंट्स पर हमला किया है. तालिबान ने बम धमाका किया, जिसमें तीनों की बाल-बाल जान बची है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image