Daesh News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में मैच जारी, जानिए लाइव स्कोर

* मार्नस लाबुशेन और कैमरून ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल से निकाल दिया है. दोनों आसानी से रन बना रहे हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 29 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट पर 148 रन हो गया है. लाबुशेन 35 और ग्रीन 11 पर खेल रहे हैं. 

* पहले ही ओवर में पहला विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दमदार वापसी की है. 16 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 82 रन है. डेविड वॉर्नर 49 गेंदों में 50 रनों पर पहुंच गए हैं. वनडे में यह वॉर्नर का 29वां अर्धशतक है. उनके साथ स्टीव स्मिथ 43 गेंदों में 23 पर खेल रहे हैं. 

* ऑस्ट्रेलिया ने 12 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के साथ 51 रन बनाए. वॉर्नर 34 गेंदों में 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. स्टीव स्मिथ ने 34 गेंदों में 18 रन बनाए हैं. इन दोनों के बीच 47 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

* ऑस्ट्रेलिया ने 6 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान के साथ 26 रन बनाए. मोहम्मद शमी ने 3 ओवरों में एक विकेट लेकर 15 रन दिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने 3 ओवरों में 2 मेडन निकालकर 7 रन दिए हैं. स्मिथ 12 रन और वॉर्नर 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

* जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी. ऑस्ट्रेलिया ने 4 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के साथ 9 रन बनाए हैं. वॉर्नर अभी तक खाता नहीं खोल पाए हैं. स्मिथ 1 रन बनाकर खेल रहे हैं.

* ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने पहले ही ओवर में विकेट गंवाया और दूसरा ओवर मेडन रहा. भारत के लिए दूसरा ओवर जसप्रीत बुमराह ने किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ 1 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. वॉर्नर अभी खाता नहीं खोल पाए हैं.

* ऑस्ट्रेलिया को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा. ओपनर मिचेल मार्श 4 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया. शमी की गेंद पर शुभमन गिल ने शानदार कैच लपका. मार्श के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ बैटिंग करने आए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा. दोनों टीम के खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ फील्ड पर उतर चुके हैं. केएल राहुल इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को शुरुआती दो मैचों से आराम दिया गया है. ताकि वर्क लोड ना बढे. हालांकि, ये सभी तीसरे वनडे से मैदान पर वापसी करेंगे. इसके साथ ही प्लेयिंग 11 में भी बड़े बदलाव किये गए हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली वनडे के लिए टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है.