Daesh NewsDarshAd

2 दिन भीषण गर्मी से करें बचाव, फिर मिलेगा बारिश का आनंद..

News Image

DESK- बिहार के लोगों को आज और कल दो दिन भीषण गर्मी और लू से बचाव के लिए करी मस्कट करनी होगी उसके बाद उन्हें राहत मिलेगी क्योंकि 4 में की संध्या और 5 में को बिहार के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. इससे भीषण गर्मी का प्रकोप का असर कम होगा और लोग राहत की सांस ले सकेंगे.

 मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 2 और 3 मई को लू का भयानक असर रहेगा, प्रचार में से राहत मिलनी शुरू हो जाएगी 4 में को ही सीमांचल एवं कोसी के कई जिलों में बारिश होने के आसार हैं वहीं 5 में को बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.

 मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 2 मई को जमुई, भागलपुर और बांका जिले में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा सीतामढ़ी, जहानाबाद, नालंदा, औरंगाबाद, गया, नवादा और मधुबनी में येलो अलर्ट है. लोगों को विभाग की तरफ से गर्मी से बचाव करने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही  3 और 4 मई को बक्सर, अरवल, कैमूर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और गया में हीट वेव का अलर्ट है.

पटना मौसम केंद्र के मुताबिक 4 मई को कोसी और सीमांचल में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 5 मई को सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में बारिश के आसार हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image