Daesh NewsDarshAd

पुरूष हॉकी टीम के जीत का सिलसिला जारी, ग्रेट ब्रिटेन को दी मात...

News Image

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने कमाल कर दिखाया है. दरअसल, टीम ने सुल्तान ऑफ जोहोर कप में ग्रेट ब्रिटेन को 6-4 से हराकर करके अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा हुआ है. टीम के खिलाड़ियों की बात करें तो, भारत के लिए मोहम्मद कोनैन दाद ने (7वें मिनट), दिलराज सिंह ने (17वें, 50वें मिनट), शारदा नंद तिवारी ने (20वें, 50वें मिनट) और मनमीत सिंह ने (26वें मिनट) के गोल दागे. तो वहीं, ब्रिटेन के लिए रोरी पेनरोज ने (दूसरे, 15वें), माइकल रॉयडेन ने (46वें, 59वें मिनट में) गोल किये. बता दें कि, जापान के खिलाफ अपने पहले मैच में जीत से आत्मविश्वास से लबरेज युवा भारतीय टीम ने रविवार को शुरूआत में झटका लगा, जब खेल के दूसरे मिनट में रोरी पेनरोज ने गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. 

हालांकि, पांच मिनट बाद 7वें मिनट में मोहम्मद कोनैन दाद के गोल ने स्कोर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. इसके बाद इंग्लैंड ने 15वें मिनट में गोलकर फिर बढ़त बना ली. इधर, भारत ने दूसरे क्वार्टर में दबदबा बनाया और लगातार तीन गोल किए. दिलराज ने 17वें मिनट में गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. इसके बाद उन्होंने शारदा नंद तिवारी को 20वें मिनट में पीसी से गोल करने में मदद की, जिससे भारत ने 3-2 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. दिलराज ने 26वें मिनट में मनमीत सिंह को एक त्वरित बेसलाइन पास दिया, जिसे मनमीत ने बेहतरीन तरीके से गोलकर भारत की बढ़त 4-2 कर दिया.

वहीं, तीसरे क्वार्टर में पांच मिनट बाद, दिलराज ने भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर जीतने में मदद की, लेकिन ब्रिटेन की मजबूत रक्षा पंक्ति ने उसे विफल कर दिया. चौथे क्वार्टर के शुरुआती मिनट में ग्रेट ब्रिटेन को सफलता मिली माइकल रॉयडेन ने गोल भारत की बढ़त को 4-3 कर दिया. इस बीच, उनकी फॉरवर्ड लाइन ने 50वें मिनट में एक महत्वपूर्ण पीसी हासिल किया, जिसने उन्हें बढ़त बढ़ाने का सुनहरा अवसर दिया. फॉर्म में चल रहे ड्रैगफ्लिकर शारदा नंद ने गोल दागा. कुछ ही सेकंड में दिलराज ने शानदार मैदानी गोल करके भारत की बढ़त को 6-3 कर दिया और भारत को जीत की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. अंतिम कुछ मिनट काफी रोमांचक रहे और ब्रिटेन ने 59वें मिनट में माइकल रॉयडेन के जरिये अपना चौथा गोल किया.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image