Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग का पूर्वानुमान, 1 जून से हीटवेव का अलर्ट, बरतें सावधानी

News Image

बिहारवासियों को अभी कुछ दिनों तक गर्मी से छुटकारा नहीं मिलने वाला है. अभी और पसीना बहाना और चिलचिलाती धूप का प्रकोप झेलना बाकी है. इस बीच मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की माने तो 1 जून से हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की गई है. वहीं, राज्य के करीब 16 जिलों का पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है. जिसके बाद लोगों का घर से निकलना तक मुहाल हो गया है. 

बात करें आज के तापमान की तो आज राज्य के कुछ जिले में 2 से 3 डिग्री तक पारा चढने वाला है. इसके बाद 1 जून यानि कि कल से कई जिलों में लू चलने वाली है. यह भी बता दें कि, बीते 24 घंटे में सबसे गर्म जिला औरंगाबाद और नालंदा रहा. इन दोनों जिलों में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस या इससे ज्यादा ही रहा. राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस तक रहा. भोजपुर का तापमान 41.6, गया 41.5. खगड़िया 40.9 समेत अन्य 16 जिलों का पारा 40 के पार रहा.   

बता दें कि, पिछले 15 या 16 दिनों से मौसम बारिश के कारण सुहावना बना हुआ था. लेकिन, इस बीच मौसम ने अचानक से करवट ली और पारा 40 के पार पहुंच गया. अब लोगों का घर से निकलना तक मुहाल हो गया है. उनसे खास कर बच्चों का ख्याल रखने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही खुद को स्वस्थ रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीने और ठंडे पेय पदार्थों का सेवन करने की सलाह दी जा रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image