Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग का पूर्वानुमान, 14 जिलों में बारिश के साथ बिजली चमकने की संभावना

News Image

BIHAR : बिहार में मौसम विभाग ने पिछले दिनों बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था. जिसके बाद बिहार के कई जिलों में हल्की और मध्यम स्तर की बारिश देखने के लिए मिली. बात करें कल यानि कि 26 मई की तो, राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में झमाझम बारिश देखने के लिए मिली. पहले तो लोगों को जोरदार आंधी का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद जबरदस्त बारिश हुई. कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति भी उत्पन्न हो गई. हालांकि, कल की बारिश के बाद लोगों को तपती बारिश से बड़ी राहत मिली. 

तापमान में गिरावट के कारण लोगों को राहत भरी सांस मिली. लेकिन, इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से पूर्वानुमान जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक, आज राज्य के 14 जिलों में हल्की और मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है. इन जिलों में पूर्णिया, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, कटिहार, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा समेत अन्य जिले शामिल हैं. इन जिलों में बारिश के साथ मेघगर्जन की भी संभावना जताई गई है. 

बात करें बाकी के अन्य जिले की तो वहां मौसम सामान्य रहेगा. इतना ही नहीं, कुछ जिलों में मौसम का पारा चढ़ने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, आगे के कुछ दिनों में मौसम के तापमान में 3 से 4 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है. इसके साथ ही लू चलने की भी संभावना जताई गई है. हालांकि, बदलते मौसम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को उनका ख्याल रखने की भी अपील की जा रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image