Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, कहीं बारिश तो कहीं लू को लेकर पूर्वानुमान जारी

News Image

बिहार के जिलों में लगातार मौसम के तापमान में उतार-चढाव जारी है. कहीं लोगों को तपिश भरी गर्मी झेलनी पड़ रही है तो वहीं कहीं लोगों को हल्की बारिश भी देखने के लिए मिल रही है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है. बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऐसे में मौसम विभाग के द्वारा जो पूर्वानुमान जारी किया गया है, उसकी माने तो, अभी अगले पांच दिनों तक राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है. इस बीच आज 14 जिलों में लू और उष्ण लहर को लेकर चेतावनी जारी की थी और कुछ इलाकों में बारिश के भी आसार हैं.    

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग की ओर से जिन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी की गई है उनमें 14 जिले शामिल हैं. उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, शेखपुरा, नवादा, मुंगेर, खगड़िया, जमुई और बांका शामिल है. संभावना जताई गई है कि, इन जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रह सकता है. वहीं, बढ़ते तापमान को देखते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है. बहुत जरुरत होने पर ही खासकर दोपहर के समय घर से निकलने की सलाह दी जा रही. राजधानी पटना में भी लोग भीषण तापमान से परेशान रह सकते हैं. 

कुछ हिस्से में बारिश की भी संभावना

इसके अलावे मौसम विभाग की ओर से राज्य के उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य भाग में गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई है. आज मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिले के कुछ भागों में हल्की वर्षा और बिजली चमकने की संभावना है. तो वहीं बादल छाए रहने के भी संकेत हैं. इन जिलों के तापमान में हल्की कमी देखी जा सकती है. इस बीच मोसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक के लिए भी पूर्वानुमान जारी किया है. गर्मी से अगले पांच दिनों तक राहत मिलने की संभावना नहीं जताई गई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image