Daesh News

मौसम विभाग ने 12 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, भारी बारिश की जताई संभावना

राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में कल ही मौसम ने करवट ले ली. जिसके बाद आज सुबह से ही कई जिलों में मध्यम स्तर की बारिश देखने के लिए मिल रही है. राजधानी पटना के साथ-साथ जहानाबाद, शेखपुरा, जमुई, वैशाली, नालंदा, भागलपुर, गया, मुंगेर, कटिहार में भी सुबह बारिश हुई है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है. दरअसल, अगले तीन दिनों तक मानसून कुछ इसी तरह एक्टिव रहने वाला है. 

24 सितम्बर तक भारी बारिश की चेतावनी 

मौसम विभाग की माने तो, अगले तीन दिनों तक यानी कि 24 सितम्बर तक बारिश को लेकर संभावना जताई गई है. वहीं, बात करें आज की तो मौसम विभाग ने आज पटना सहित राज्य के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, सुपौल में अत्यंत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावे पटना, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली और समस्तीपुर में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही मुजफ्फरपुर, शिवहर, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर और सीतामढ़ी जिले में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. 

तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट 

बता दें कि, लगातार बारिश की वजह से तापमान में भी कमी दर्ज की गई है. कुल मिलाकर देखा जाए से तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है. पिछले दिनों उमस वाली गर्मी से लोगों को बड़ी राहत भी मिली है. बात करें राजधानी पटना की तो पिछले कुछ दिनों से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी लेकिन, अब से तीन दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. पटना में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश भी होगी. इसके साथ ही मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.