Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग ने बिहार के जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, बारिश के साथ मेघगर्जन की संभावना

News Image

बिहार के जिलों के लिए मौसम विभाग के द्वारा पिछले दिनों ही बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. 23 मई से 26 मई तक मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई थी. वहीं, पिछले दिनों से लगातार बिहार के कुछ जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश हो रही है. वहीं, आज भी कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिसके मुताबिक, हल्की या मध्यम स्तर की बारिश होगी. इसके साथ ही कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ बिजली चमकने की भी आशंका जताई है. 

मौसम विभाग की माने तो, उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व इलाके के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही तापमान अब सामान्य रहने का पूर्वानुमान है. पिछले दिनों हुई बारिश के बाद कुछ जिलों का तापमान सामान्य हो गया है. पहले की तुलना में मौसम सुहाना हो गया है. भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिली है.  

बता दें कि,  कल यानि कि 25 मई को भी बिहार के कुछ जिलों में हल्की और मध्यम स्तर की बारिश हुई. कुछ जिलों के मौसम के तापमान में वृद्धि हुई तो वहीं कुछ जिलों के तापमान में कोई गिरावट देखने के लिए नहीं मिली. हालांकि, आज के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. जिसके बाद तापमान में गिरावट की आशंका जताई जा रही है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image