Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज 12 शहरों में बारिश की संभावना

News Image

बिहार में पिछले दिनों से लगातार मानसून मेहरबान रहा. लेकिन, कुछ तीन-चार दिनों से जिलों में बारिश नदारद रही. जिसके कारण तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई. वहीं, अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना तो नहीं ही देखी जा सकती है. लेकिन, आज मौसम विभाग ने 12 शहरों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. इन शहरों में मध्यम स्तर की बारिश होने के साथ ही वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो, राज्य के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व इलाके के 12 जिलों में वज्रपात की संभावना जताई है. 

वहीं, जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, उनमें मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, अररिया, किशनगंज, भागलपुर, मुंगेर, बांका, जमुई और लखीसराय शामिल हैं. इसके अलावे कहीं-कहीं हल्की तो कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश की आशंका जताई गई है. राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार के अधिकांश जिलों में आज बारिश के संकेत नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक राज्य में सक्रिय रूप से बारिश की चेतावनी नहीं दी गई है.

वहीं, पिछले कुछ दिनों से बारिश नदारद होने के कारण तापमान में भी बढ़ोतरी देखी गई. बात करें राजधानी पटना की तो, तापमान में 1.3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री के आस-पास ही रहा. वहीं, बात करें आज की तो तापमान में कहीं से भी कमी होने के संकेत नहीं देखे जा सकते हैं. नतीजन, लोगों को तेज धूप और उमस वाली गर्मी झेलनी पड़ रही है.    

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image