Daesh NewsDarshAd

बिहार में मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 28 जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली की संभावना

News Image

बिहार के जिलों में मानसून इन दिनों पूरी तरह मेहरबान है. करीब-करीब हर जिले में लगातार बारिश हो रही है. जिसके बाद अब खतरा नदियों पर भी मंडराने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने बिहार के 28 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. आज इन सभी जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. इतना ही नहीं, आगे 3 से 4 दिनों के लिए भी पूर्वानुमान जारी कर दिया है.  

आगे 3 से 4 दिनों का पूर्वानुमान 

जारी किये गए पूर्वानुमान के मुताबिक, कुछ राज्यों में आगे के 3 से 4 दिनों तक भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती है. इस बीच बात करें राजधानी पटना की तो, कल देर शाम झमाझम बारिश हुई. इससे पहले लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन, देर शाम हुई तेज हवा के साथ बारिश ने लोगों को उमस वाली गर्मी से बड़ी राहत दी. हालांकि, कुछ लोगों के लिए बारिश आफत भी बनी. दरअसल, कई इलाकों में बारिश के कारण जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई, जिसके बाद लोगों का घर से निकलना दुश्वार हो गया.  

नदियों का बढ़ रहा जलस्तर 

बता दें कि, मानसून के पूरी तरह सक्रीय होते ही एक ओर जहां लगातार बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हो रही है. गंगा, पुनपुन, सोन समेत अन्य नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है, जिसके बाद प्रशासन के ओर से गंगा किनारे घूमने जाने वालों से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है. उधर, नेपाल में भी लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण कोसी, गंडक, नूना नदी समेत अन्य नदियों में उफान आने लगा है. जिसके बाद नदियों के आस-पास के इलाके के लोग भय के साए में रह रहे हैं. हालांकि, प्रशासन की ओर से बाढ़ प्रबंधन को लेकर तैयारी जारी है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image