Daesh NewsDarshAd

23 जिलों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान, झमाझम बारिश के जताए आसार

News Image

बिहार में मानसून इन दिनों पूरी तरह सक्रीय बना हुआ है. लगभग सभी जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. जिसके बाद लोगों को उमस वाली गर्मी से बड़ी राहत मिली है. लेकिन, कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति भी उत्पन्न हो गई है. जिसके बाद लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इस बीच अगले कुछ दिनों तक लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. दरअसल, मौसम विभाग की ओर से आज करीब 23 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में बारिश के साथ बिजली चमकने, मेघ गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है. 

आज राजधानी पटना समेत वैशाली, सारण, सीवान गोपालगंज, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, मुंगेर, बांका, बेगूसराय और खगड़िया जिले में 65 से 115 मिलीमीटर के बीच भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है. इसके अलावे पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में 204 मिलीमीटर से ऊपर की भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इन सभी जिलों के अलावे अन्य जिलों में भी बादल छाए रहने के साथ ही हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं. वहीं, 22 अगस्त से हो रही बारिश के कारण राज्य के तापमान में भी कमी दर्ज की गई है.    

बता दें कि, पिछले दिनों बिहार के जिलों में बाढ़ के साथ-साथ सुखाड़ की भी स्थिति देखने के लिए मिली थी. एक तरफ जहां नेपाल से पानी छोड़ देने के कारण नदियों के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि हो गई थी. जिसके कारण कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. कई गांव जलमग्न हो गए. तो वहीं दूसरी तरफ सुखाड़ जैसे हालात भी देखने के लिए मिले. खास कर किसानों को परेशानी हो गई. बारिश नहीं होने के कारण उनके खेतों में दरारें आ गई थी. हालांकि, अब मानसून राज्य में सक्रीय हो गया है. लगातार झमाझम बारिश देखने के लिए मिल रही है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image