Daesh NewsDarshAd

झारखंड के इन इलाकों में मौसम विभाग का पूर्वानुमान, बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी

News Image

झारखंड में पिछले कुछ दिनों से बारिश नदारद होने की वजह से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. खास कर किसानों के चेहरे पर मायूसी छाई रह रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट जारी कर दिया है. दरअसल, आज राज्य के लगभग सभी इलाकों बारिश का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही 15 सितम्बर को भी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है. जिसके बाद लोगों से एहतियात बरतने की अपील भी की गई है. मौसम विभाग की माने तो, आज रांची, खूंटी, सिमडेगा, लोहरदगा, गुमला के साथ- साथ पश्चिम सिंहभूम के साथ-साथ राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है.   

इसके साथ ही मौसम विभाग ने 14 सितंबर से 16 सितंबर तक के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस दौरान विभिन्न इलाकों में हल्के से लेकर मध्यम दर्जे तक के बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका जताई गई है. येलो अलर्ट जारी करने के साथ ही राज्य के कई हिस्सों में लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की गई है. इस दौरान तापमान में 3 से 4 डिग्री तक तापमान में गिरावट भी देखने के लिए मिल सकती है. हालांकि, अगले 24 घंटे में मौसम में कुछ खास बदलाव देखने के लिए नहीं मिल सकते हैं.   

इसके साथ ही 16 सितम्बर के बाद मौसम विभाग की ओर से किसी भी तरह का अलर्ट नहीं है. इसके बाद मौसम पूरी तरह से साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो, 24 घंटों में इसके निम्न दबाव से गहरे निम्न दबाव क्षेत्र में परिवर्तित होने की संभावना जताई गई है. दबाव ओडिशा के दक्षिण और आंध्रप्रदेश के उत्तरी भाग से होकर पश्चिम उत्तर की दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है. साईक्लोनिक सर्कुलेशन से लेकर मध्य बंगाल की खाड़ी तक बन रहा है. छत्तीसगढ़ और झारखंड से होकर यह गुजर रहा है, जिसके कारण झारखंड में बारिश हो रही है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image