Daesh NewsDarshAd

मौसम विभाग का 4 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी, तापमान में भी गिरावट दर्ज

News Image

बिहार में राजधानी पटना समेत तमाम जिलों में मध्यम स्तर से लेकर भारी बारिश देखी जा रही है. आज भी पटना मौसम विभाग ने लगभग सभी जिलों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. लेकिन, 4 जिलों के लिए बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है. इनमें मधुबनी, सीतामढ़ी, किशनगंज और अररिया शामिल है. इन जिलों में आज भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही वज्रपात को लेकर भी चेतावनी दी गई है. इसके अलावे सभी जिलों में बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, अन्य जिलों में हल्के से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है. 

बता दें कि, जिलों में लगातार मानसून के सक्रीय रहने और बारिश होने के कारण राज्य के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. पूरे राज्य की बात करें तो तापमान में 2 से 3 डिग्री तक कमी देखी जा सकती है. इसके साथ ही राजधानी पटना में पिछले दिनों  1.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री रहा. वहीं, तापमान में गिरावट के बाद लोगों को भीषण उमस वाली गर्मी से बड़ी राहत मिली है. इसके साथ ही दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश के कारण किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं. किसानों का भारी नुकसान होने से बचा गया. 

हालांकि, एक और परिस्थिति यह भी देखी जा रही है कि लगातार बारिश से बिहार की जो हैं, नदियां वे उफान पर आ गई है. तेज धारा के कारण कटाव भी तेजी से होने लगा है, जिसके कारण कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. कई लोगों को उनका घर बाढ़ में ढह जाने का खतरा सता रहा है. उनके रातों की नींद उड़ गई है. हालांकि, जिला प्रशासन ने भी कमर कस लिया है. बाढ़ पूर्व तैयारियां करने का आदेश सरकार की तरफ से दे दिया गया है. जिसके बाद कई बार अधिकारी गांवों का निरीक्षण करते हुए देखे जा रहे हैं.    

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image