Daesh News

लुधियाना में बच्ची की दर्दनाक मौत का लाइव VIDEO: हर मां-बाप के लिए सबक है यह घटना

पंजाब के लुधियाना का एक वीडियो सामने आया है. एक कपड़े के शो रूम में यह वीडियो काफी दर्दनाक है. इसमें शोरूम में खेल रही एक तीन साल की बेटी के ऊपर अचानक से दरवाजा गिर जाता है. सीसीटीवी में कैद हुई यह घटना तमाम सवाल खड़े कर रही है.

पंजाब के लुधियाना की दुकान में शीशे का दरवाजा गिरने से तीन साल की मासूम बच्ची की मौत का वीडियो सामने आया है. यह वीडियो इतना दर्दनाक है कि देखने पर हर किसी की चीख निकल जाए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इसमें एक तीन साल की बच्ची कपड़ों के शोरूम में एक मिरर वाले दरवाजे से खेल रही है, तभी दरवाज बच्ची के ऊपर गिर जाता है. इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो जाती है. चंद सेकेंड में हुई इस घटना को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद मेट्रो की चेतावनी याद आती है कि 'बच्चों का हाथ पकड़ कर रखें'. निश्चित तौर लुधियाना की इस घटना में जहां हर एक मां-बाप के लिए बड़ा सबक छिपा हुआ है तो वहीं दुकानदारों के लिए यह घटना वेकअप कॉल की तरह है कि कम से कम ऐसी घटना दोबारा न हो. यहां सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर दरवाजे से खेलने पर वह बच्ची के ऊपर कैसे गिर गया?

मां-बाप करते हैं लापरवाही

सोशल मीडिया एक्स पर गगनदीप सिंह नाम के एक यूजर ने इस वीडियो को साझा किया है. उन्होंने भी लिखा है माता-पिता आमतौर पर जब शॉपिंग पर जाते हैं तो सावधानियों की अनदेखी करते हैं. उन्होंने यह वीडियो साझा करते हुए लिखा है अपने बच्चों का ध्यान रखें ताकि ऐसे हादसे न हो. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बच्ची की मौत के शोरूम मालिक पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि दरवाजा इतना कमजोर कैसे था कि तीन साल की बच्ची के पकड़कर झूलने पर वह गिर पड़ा और मासूम की दर्दनाक मौत हो गई.

आखिर किसकी है गलती?

बच्चे की अपनी समझ होती है? ऐसे में उनकी देखरेख रखना बड़ों की जिम्मेदारी है. यहां पर चूक किससे हुई या साफ नहीं है लेकिन हादसा इतना दर्दनाक है कि बेटी के ऊपर दरवाजा गिरते ही कुछ लोग दौड़े लेकिन फिर भी उसे नहीं बचाया जा सका. वीडियो को देखने पर जहां शोरूम मालिक की लापरवाही उजागर होती है तो यहां पर माता-पिता की जिम्मेदारी की कमी भी झलकती है कि आखिर बच्ची जब खेल रही थी तो उस पर किसी का ध्यान क्यों नहीं था? अगर गेट पर कोई सुरक्षाकर्मी या गार्ड होता तो शायद यह घटना होती? ये कुछ ऐसे सवाल है जो लुधियान के शोरूम में हुई घटना पूछ रही है. सोशल मीडिया पर इस दर्दनाक वीडियो को देखने को लेकर माता-पिता को जिम्मेदार बता रहे हैं तो शोरूम मालिक की लापरवाही पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं? जो भी एक बार शोरूम मालिक की लापरवाही पर सवाल ठीक हैं लेकिन माता-पिता खुद को कैसे माफ कर पाएंगे? अगर शयद वे वहां पर होते तो मासूम बच्ची की जान नहीं जाती.