Daesh NewsDarshAd

Mission Impossible 7 Box: चला टॉम क्रूज के एक्शन का जादू, 'मिशन इम्पॉसिबल 7' ने की इतने करोड़ की ओपनिंग

News Image

हॉलीवुड फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 7' भारत के साथ-साथ दुनियाभर के सिनेमाघरों में धूम मचा रही है. इस फिल्म में सुपरस्टार टॉम क्रूज दमदार एक्शन करते नजर आए. 12 जुलाई को रिलीज हुई इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है. काफी समय से फिल्म को लेकर बज बना हुआ था और अब इसे देखकर फैंस का दिल खुश हो गया है. फिल्म का पूरा नाम 'मिशन: इम्पॉसिबल - डेड रेकनिंग पार्ट 1' है. ये 12 जुलाई को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस बीच फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन सामने आ गया है. जानिए फिल्म ने कितनी कमाई की.

भारत में की इतनी कमाई

रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 12.50 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है. टॉम क्रूज की पिछली फिल्म 'मिशन: इम्पॉसिबल फॉलआउट' 2018 में रिलीज हुई थी. उस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 9.25 करोड़ रुपये की ओपनिंग की थी. उस हिसाब से देखा जाए तो नए पार्ट ने कमाल का कलेक्शन पहले दिन जुटाया है.

5 दिन में कमा लेगी 2000 करोड़?

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, 'मिशन इम्पॉसिबल 7' नॉर्थ अमेरिका में 85 से 90 मिलियन डॉलर यानी लगभग 698 से 740 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है. इस हिसाब से अपनी रिलीज के शुरुआती 5 दिनों में इसका अंतरराष्ट्रीय कलेक्शन 160 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1313 करोड़ रुपये हो जाएगा. इसी के चलते फिल्म की ग्लोबल ओपनिंग 250 मिलियन डॉलर यानी लगभग 2051 करोड़ रुपये हो सकती है.

इन हॉलीवुड फिल्मों से निकली आगे

इस साल रिलीज हुई अन्य हॉलीवुड फिल्मों के कलेक्शन की बात करें तो विन डीजल और जेसन मोमोआ की 'फास्ट एक्स' ने भी भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 12.50 करोड़ रुपये से ओपनिंग की थी. लेकिन 'जॉन विक: चैप्टर 4' (10 करोड़ रुपये), 'एंट मैन एंड द वास्प: क्वांटम मेनिया' (9 करोड़ रुपये) और 'गार्डियन्स ऑफ द गैलेक्सी' (7.30 करोड़ रुपये) से ज्यादा बड़ी ओपनिंग 'मिशन इम्पॉसिबल 7' को मिली है. 21 जुलाई को टॉम क्रूज की फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 7' का सामना मार्गो रॉबी की 'बार्बी' और क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' से होगा. देखना होगा कि इन दो बड़ी फिल्मों के सामने टॉम क्रूज टिक पाते हैं या नहीं.

क्या है मिशन इम्पॉसिबल 7 की कहानी?

फिल्म की कहानी टॉम के किरदार इथन हंट पर आधारित है, जो एक और इम्पॉसिबल मिशन को पूरा करने निकला है. इथन को एक चाबी ढूंढने का काम दिया गया है. वो किस चीज की चाबी है और उससे क्या राज खुलेंगे इस बारे में कोई नहीं जानता. इस रहस्यमयी चाबी की तलाश में कई मुश्किलों का सामना इथन और उसकी टीम को करना पड़ता है. 'मिशन इम्पॉसिबल 7' के डायरेक्टर क्रिस्टोफर मक्क्वेरी हैं. इसमें टॉम क्रूज के साथ हेली एटवेल, रिबेका फरग्यूसन और वेनेसा किर्बी ने काम किया है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image