Daesh NewsDarshAd

विस्कोमान अध्यक्ष पद से हटाए गए सुनील सिंह, MLC पद पर भी खतरा..

News Image

Patna - लालू परिवार के करीबी RJD MlC को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेना महंगा पड़ गया है अब उनके खिलाफ एक के बाद एक कार्रवाई हो रही है.

 एमएलसी सुनील सिंह को बिस्कोमान के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया. इससे संबंधित पत्र भारत सरकार ने  जारी कर दिया है. बिहार राज्य सहकारी विपणन संघ (बिस्कोमान) की चुनाव प्रक्रिया को सहकारी चुनाव प्राधिकरण द्वारा आदेश संख्या सीईए-12011/36/2024 दिनांक 22 जुलाई 2024 (संलग्न) के तहत रद्द कर दिया गया है. सहकारी चुनाव प्राधिकरण ने एमएससीएस अधिनियम की धारा 123(1) के तहत बिस्कोमान में प्रशासक की नियुक्ति के लिए आगे की सिफारिश की है, क्योंकि बिस्कोमान के पिछले निदेशक मंडल (बीओडी) का कार्यकाल 24.06.2024 को समाप्त हो गया है और आज की तारीख तक कोई बोर्ड मौजूद नहीं है. बिस्कोमान एमएससीएस अधिनियम, 2002 की धारा 122 के तहत एक "निर्दिष्ट बहु-राज्य सहकारी समिति" है.

 वहीं दूसरी और सुनील सिंह की विधान परिषद की सदस्यता भी खतरे में है उनकी सदस्यता कभी भी जा सकती है क्योंकि आचार्य समिति ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ टिप्पणी और विधान परिषद में गलत आचरण का दोषी पाया है. विधान परिषद आचार समिति की रिपोर्ट  को लेकर सुनील सिंह ने कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image