Daesh NewsDarshAd

जहानाबाद में फर्जी जॉब कार्ड पर मनरेगा के पैसे की निकासी, शिकायत के बाद मंत्री ने दिए जांच के आदेश..

News Image

Jahanabad - मनरेगा योजना में जहानाबाद में पैसा लूट का एक मामला सामने आया है.जिले के घोसी प्रखंड के लखवार पंचायत में मुखिया और मनरेगा कर्मियों के द्वारा बिना कार्य कराए पैसे की निकासी की गई है, जिससे ग्रामीण काफी नाराज है, और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.
दरअसल लखावर पंचायत के मुखिया और रोजगार सेवक द्वारा पंचायत में हवेलीपुर नहर से लखवार गांव तक पईन उड़ाही मनरेगा योजना से पास किया गया था. इस योजना में फर्जी जॉब कार्ड के माध्यम से चार लाख बीस हजार रुपए की निकासी की गई है । जिसमें 18 अगस्त को रुपया की निकासी किया गया लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं किया गया. ग्रामीणों का कहना है कि इस योजना में मुखिया विजय साव एवं रोजगार सेवक संगीता कुमारी के द्वारा पैसे का बंदर बांट किया गया है, जबकि जिस खाते से पैसे की निकासी की गई है फर्जी जॉब कार्ड बनाकर पैसे की निकासी की गई।कई लोगो के नाम पर बिना कार्य कराए बैंक में मजदूरी भेज कर निकाला गया है.बताया जाता है कि मनीष कुमार नामक व्यक्ति का जिनका खाता एसबीआई पोस्टल पार्क पटना का है दूसरे सुरेश पंडित नामक व्यक्ति के खाते पर जो पैसा भेजा गया है.यह व्यक्ति बीमार रहने के कारण इलाज कर रहा है ।यह दोनों व्यक्ति को पइन में काम करते हुए दर्शाया गया है। इनके खाते पर पैसा भेजा गया है अगर इसकी जांच कराई जाए तो फर्जी तरीके से जॉब कार्ड के माध्यम से पैसे की निकासी की गई है ।
इस मामले पर जहानाबाद पहुंचे  ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी जिन लोगों द्वारा सरकारी पैसा का दुरुपयोग किया है उन पर कार्रवाई किया जाएगा।लखवार एवं ग्रामीण गहराई विगहा गांव वासियों का कहना है कि पइन की सफाई नहीं होने से हम लगभग सैकड़ो बीघा जमीन पर धान की रोपनी नहीं हुई. इस योजना की जांच कराई जाए और दोषियों पर कार्रवाई किया जाए. अगर सही ढंग से जांच नहीं किया गया तो हम लोग मनरेगा कार्यालय के सामने धरना देंगे।
जहानाबाद से पवन की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image