Daesh News

गोलाकार टेबल पर मोदी कैबिनेट की पहली बैठक, लिए बड़े फैसले..

Delhi - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं. यह बैठक एक गोलाकार टेबल पर हो रही है.

 इस बैठक में  प्रधानमंत्री के एक तरफ अमित शाह तो दूसरी तरफ राजनाथ सिंह बैठे नजर आए. कैबिनेट की बैठक में दूसरे कार्यकाल की कैबिनेट की अपेक्षा बदली बदली नजर आई, क्योंकि इसमें पुराने कई बड़े चेहरे के साथ ही नए चेहरे भी दिखाई पड़े. इस कैबिनेट की बैठक में मंत्री बिना पोर्टफोलियो के ही  शामिल हो रहे हैं, क्योंकि अभी तक किसी भी मंत्री को उनके विभाग आधिकारिक रूप से आवंटित नहीं किया गया है.

 हालांकि प्रधानमंत्री ने शपथ लेने के बाद आज अपना कामकाज शुरू कर दिया और पहले कार्य के रूप में किसान सम्मन निधि योजना की 17वीं किस्त की फाइल पर साइन कर दी. लेकिन उनके कैबिनेट के मंत्रियों को अभी अपने विभागों का इंतजार है. विभाग के बटवारा होने के बाद वे अपने कार्यालय में पदभार लेंगे और उसके बाद आधिकारिक रूप से कामकाज शुरू करेंगे.

 पहले कैबिनेट की बैठक में देश भर के ग्रामीण और शहरी इलाकों में 3 करोड़ घर बनाने का फैसला लिया गया है. सभी घरों में एलपीजी और बिजली कनेक्शन सुनिश्चित करने का फैसला लिया गया है.

Scan and join

Description of image