Daesh NewsDarshAd

सोशल मीडिया पर चला 'मोदी का परिवार' कैंपेन, शाह-नड्‌डा से लेकर बड़े नेताओं ने बदला प्रोफाइल नेम

News Image

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के 'कोई परिवार नहीं' वाले तंज का जवाब देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि, 140 करोड़ भारतीय "मेरा परिवार" हैं और उन्होंने "वंशवादी पार्टियों" की आलोचना करते हुए कहा कि, वे उनके चेहरे अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन "झूठ और लूट" उनका सामान्य चरित्र था. दरअसल, प्रधानमंत्री तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे. प्रधानमंत्री मोदी की यह टिप्पणी राजद प्रमुख लालू यादव के उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने पटना रैली में कहा था, "अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं ? वह राम मंदिर के बारे में डींगें मारते रहते हैं. वह सच्चे हिंदू भी नहीं हैं." हिंदू परंपरा में, एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए. जब उनकी मां की मृत्यु हो गई तो मोदी ने ऐसा नहीं किया.''

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर किया पलटवार

विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि, उन्होंने एक "सेवक" के रूप में खुद को लोक कल्याण के लिए समर्पित कर दिया है. पीएम मोदी ने दोहराया कि, उनकी प्रतिबद्धता देश के लोगों के प्रति है और उन्होंने लोगों की सेवा करने का सपना लेकर कम उम्र में घर छोड़ दिया था. विपक्ष की इस टिप्पणी की आलोचना करते हुए कि, उनका कोई परिवार नहीं है, पीएम मोदी ने कहा कि, “इस देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं. मेरा भारत मेरा परिवार है. मेरी जिंदगी एक खुली किताब की तरह है. देश के लोग इसके बारे में जानते हैं.” "मेरा जीवन एक खुली किताब है, देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं. आज देश की करोड़ों बेटियां, माताएं और बहनें मोदी के परिवार में हैं. देश का हर गरीब मेरा परिवार है. जिनका कोई नहीं है." वे भी मोदी के हैं और मोदी उनके हैं. 

सोशल मीडिया पर 'मोदी का परिवार' कैंपेन

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, "भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण में डूबे हुए इंडिया गठबंधन के नेता घबरा गए हैं. जब मैंने उनके 'परिवारवाद' पर सवाल उठाया, तो उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि मोदी का कोई परिवार नहीं है." देश में "वंशवादी पार्टियों" पर हमला करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि, "वंशवादी पार्टियों का चेहरा अलग हो सकता है लेकिन उनका चरित्र एक समान है- झूठ और लूट". मोदी ने कहा कि, ''टीआरएस बीआरएस बन गई'', इससे कुछ भी नहीं बदला और अब कांग्रेस राज्य में सत्ता में है, लेकिन ''कुछ नहीं होने जा रहा है.'' इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जैसे शीर्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने सोमवार को एक्स प्लेटफॉर्म पर अपना नाम बदलकर 'मोदी का परिवार' कर लिया. अमित शाह, जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान और किरेन रिजिजू जैसे बड़े नेताओं ने प्रोफाइल नेम चेंज कर दिया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image