Daesh NewsDarshAd

फिर एक्टिव हो रहा मानसून, मौसम विभाग ने गोपालगंज, सीवान और वैशाली के लिए जारी किया अलर्ट

News Image

बिहार के जिलों में पिछले दिनों से लगातार उमस वाली गर्मी लोगों को झेलनी पड़ रही है. बात करें किसानों की तो उनके खेतों में दरारें पड़ गई है जिसके कारण उन्हें बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है. धान की बुआई नहीं होने के कारण उनका हाल बेहाल हो गया है. बारिश नदारद होने के कारण लोग अब भगवान का भी सहारा लेने लगे हैं. बारिश के लिए दुआएं मांगी जा रही है. जिसके बाद एक ऐसा प्रतीत हो रहा कि उनकी दुआ कुबूल हो रही है.   

 

दरअसल, बड़ी खबर सामने आ रही है कि बिहार में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो रहा है. इसी के साथ मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है. बता दें कि, मौसम विभाग की तरफ से गोपालगंज, सीवान और वैशाली के लिए बड़ा अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश के साथ ही ठनका गिरने की भी संभावना जताई गई है. इसके साथ ही लोगों को अपने-अपने घर में ही रहने की अपील की गई है. 

बता दें कि, आज सुबह से ही लगातार कई जिलों में कभी धूप तो कभी छाया वाले हालात देखे जा रहे हैं. इस बीच लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हो रखा है. लेकिन, मौसम विभाग ने एक बार फिर मानसून के सक्रीय होने की खबर दे दी. जिसके बाद लोगों को राहत भरी सांस मिलने की उम्मीद जगी है. वहीं, अगर झमाझम बारिश होती है तो किसानों को बड़ा लाभ मिल सकता है. उनकी बड़ी परेशानी दूर हो सकती है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image