Daesh NewsDarshAd

पटना में 15 जून तक आ सकता है मानसून, मिलने वाल है बड़ी राहत

News Image

बिहार में 2 दिन पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी है. लेकिन, इसके बावजूद सभी बिहारवासी को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिल पाई है. दरअसल, एक तरफ जहां उत्तर बिहार में मानसून के दस्तक देते ही मध्यम स्तर की बारिश हो रही तो वहीं दूसरी तरफ दक्षिण बिहार में लोग अभी भी हीटवेव की मार झेल रहे हैं. लोग 42 डिग्री के पार तक का पारा झेलने के लिए मजबूर हैं. इस बीच पटनावासियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, राजधानी पटना में 15 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है. 

15 जून के बाद ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. राजधानी पटना समेत कई ऐसे जिले हैं जहां का पारा 42 डिग्री या उसके पार ही रह रहा है. जिसके कारण लोगों का हाल बेहाल हो रखा है. लोगों का घर से निकलना तक दूभर हो गया है. वहीं, बात करें अन्य जिलों की तो पूरे सूबे में 17 जून तक मानसून का असर पड़ सकता है. जिसके बाद लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है. वहीं, मौसम विभाग की माने तो 19  जिलों में बारिश तो वहीं 9 जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी कर दिया है.          

बता दें कि, बिहार के जिलों में मौसम लगातार करवट ले रहा है. एक तरफ जहां 15 जून तक राजधानी पटना, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर समेत कुछ जिलों में मानसून दस्तक देगा तो वहीं 17 जून तक गोपालगंज, शिवहर, मुजफ्फरपुर के साथ कुछ जिलों में मानसून दस्तक दे सकता है. फिलहाल तो बारिश के बावजूद लोगों को गर्मी से पूरी तरह राहत नहीं मिल पाई है. जब पूरे बिहार में मानसून आयेगा तब ही गर्मी से राहत की उम्मीद की जा रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image