Daesh News

बिहार से मानसून की विदाई जारी, कुछ-कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश की संभावना

बिहार के लगभग कई जिलों से मानसून विदा ले चुका है. तो वहीं, कुछ-कुछ जगहों से मानसून की विदाई जारी है. इस बीच आज कहीं-कहीं छिटपुट बारिश की सम्भावना जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो, पूर्वी बिहार और दक्षिण बांग्लादेश तक मानसून ट्रफ लाइन के प्रभाव से सोमवार को पटना समेत राज्य के 33 शहरों में एक दो जगहों पर छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है. हिमालय की तलहटी से सटे जिलों में इसका विशेष प्रभाव रहने के आसार हैं. राजधानी पटना समेत अधिकतर जिलों में आंशिक बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.

इस दिन से गिरेगा सूबे का तापमान 

मौसम के मुताबिक, फिलहाल मानसून की विदाई की ट्रफ रेखा फारबिसगंज और मालदा से होकर गुजर रही है. एक सप्ताह में सूबे के शहरों में पछुआ हवा का प्रभाव बढ़ेगा, जिससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में आंशिक गिरावट होगी. फिलहाल, बात कर लें सूबे के प्रमुख जिलों की तो, राजधानी पटना का तापमान 34.5 डिग्री, गया का 34.4 डिग्री, भागलपुर का 33.0 डिग्री और सम्राट सिटी कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर का तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस है. आने वाले दिनों में राज्य के जिलों की हवा में नमी बढ़ेगी. सुबह में हल्की सिहरन की स्थिति बनने लगेगी.

देशभर में करवट लेने वाला है मौसम 

मौसम विभाग की माने तो, कई राज्यों में 17 अक्टूबर तक बारिश की बौछारें पड़ने वाली है, जिसके बाद ठंड का एहसास होगा. इसके अलावा केरल और तमिलनाडु में भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह ठंड का एहसास होने लगा है हालांकि दिन में चिलचिलाती धूप से गर्मी का सामना भी करना पड़ता है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में सोमवार और मंगलवार को बारिश हो सकती है, जिसके चलते अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है.