Daesh NewsDarshAd

आज से मानसून सत्र की शुरुआत, इन मुद्दों को लेकर नीतीश-तेजस्वी को घेरेगी BJP

News Image

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र आज यानी कि 10 जुलाई से शुरू हो जायेगा. जिसको लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों के तरफ से तैयारियां कर ली गई है. एक तरफ जहां बीजेपी सरकार को घेरने का मन बना चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार ने भी डट कर सामना करने की ठान ली है. इस बीच कयास लगाये जा रहे हैं कि इस बार का मानसून सत्र पूरी तरह से हंगामेदार होने वाला है. सरकार को कई मुद्दों को लेकर घेरने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है. 

इन मुद्दों को सदन में उठा सकती है BJP 

बता दें कि, बिहार की सियासत में पिछले दिनों खूब उथल-पुथल देखने के लिए मिली. शिक्षक अभ्यर्थियों का आक्रोश देखने के लिए मिला. कई बड़े-बड़े मुद्दे सामने आये, जिसको लेकर भाजपा ने पहले ही सत्र के दौरान विरोध करने को लेकर ऐलान कर दिया है. शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग को लेकर बीजेपी ने विधानसभा का घेराव कर सकती है. इसके साथ ही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से जुड़े मुद्दे को उठा सकती है. इसके अलावे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के चार्जशीटेड होने के मुद्दे को भी उठा सकती है. 

10 से 14 जुलाई तक चलेगा मानसून सत्र 

बता दें कि, हार वर्ष की तरह इस बार भी मानसून सत्र को छोटा ही रखा गया है. 5 दिनों का ही इस बार मानसून सत्र होगा. पहले दिन विधानसभा में शोक प्रकाश के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाएगी. इसके बाद राजकीय विधेयक पर 11 और 12 को चर्चा होगी. 13 जुलाई को 2023-2024 के अनुपूरक व्यय विवरणी पर चर्चा की जाएगी. वहीं, अंतिम दिन यानी कि 14 जुलाई को गैर सरकारी सदस्यों के कार्य होंगे. साथ ही 13 जुलाई को बीजेपी ने विधानसभा का घेराव करने का भी ऐलान किया था.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image