Daesh NewsDarshAd

फेक करेंसी बरामदगी मामले की गुत्थी सुलझाने में जुटी मोतिहारी पुलिस..

News Image

Motihari -नेपाल से फेंक करेंसी कश्मीर पहुँचाने के गुत्थी को सुलझाने में जुटी मोतिहारी पुलिस सरफराज को कश्मीर से चार दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर मोतिहारीं पहुँच गई है। 

मोतिहारीं सिविलकोर्ट के सत्र न्यायाधीश के यहाँ पेशी के बाद सरफराज को मोतिहारीं के सेन्ट्रल जेल भेज दिया गया है। अब मोतिहारी पुलिस सरफराज को रिमांड पर लेकर नेपाल से फेंक करेंसी कश्मीर पहुँचाए जाने की हकीकत और उसके पीछे की मंशा को तलाशेगी।दरसल पांच सिंतबर को आईबी और मिलिट्री इंटिलिजेन्स के इनपुट पर मोतिहारी पुलिस ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए तीनों युवकों में भागलपुर का रहने वाला सॉफ्टवेयर इंजीनियर नजरे सद्दाम के अलावा भोजपुर और पटना के युवक भी शामिल थे। करीब दो लाख के फेंक करेंसी के साथ नेपाल से भारत आने के बाद पकड़े गए तीनो युवकों से कई इंटिलिजेन्स एजेंसियों ने कराई से पूछताछ किया था तब भागलपुर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर नजरे सद्दाम ने बताया था कि वो नेपाल से जाली नोट लेकर अनंतनाग के सरफराज को पहुँचाता है। 

मोतिहारी पुलिस की गिरफ्तर में आए सॉफ्टवेयर इंजीनियर के बयान के आधार पर सरफराज की अनंतनाग में गिरफ्तारी हुई थी। तब नजरे सद्दाम ने बताया था कि कश्मीर चुनाव को प्रभावित करने के लिए नेपाल से लेकर मोतिहारी के रास्ते फेंक करेंसी वो कश्मीर तीन बार पहुँचा चुका है। नजरे सद्दाम ने यह भी बताया था कि सरफराज का रिश्ता पाकिस्तान से भी है । हालांकि नजरे सद्दाम का यह दावा कितना सच है इसकी सच्चाई अब सरफराज से पुलिस उगलवायेगी। गिरफ्तारी के बाद सरफराज खुद को बेकसूर बता रहा है। सरफराज की माने तो उसका कश्मीर में पोल्ट्री फार्म का व्यवसाय है । फेसबुक के माध्यम से उसकी भागलपुर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर नजरे सद्दाम से दोस्ती हुई थी जिसके बाद नजरे सद्दाम दो बार कश्मीर जाकर सरफराज के घर पर ठहरा था।

 सरफराज के अनुसार उसने नजरे सद्दाम को दो लाख रुपया उधार दिया था जो वो नजरे सद्दाम के मोबाइल पर मैसेज कर मांगता था। सरफराज और सॉफ्टवेयर इंजीनियर नजरे सद्दाम के बीच हुए चैटिंग में पैसा मांगने और लौटाने के तारीख का जिक्र जरूर है पर क्या पूरा मामला बस जो सरफराज बोल रहा है इतना सा ही है ? या फिर सरफराज शातिर है जो पुलिस को गुमराह करने में जुटा है । इन तमाम बातों से जल्द पर्दा हटेगा जब मोतिहारी पुलिस रिमांड पर सरफराज को लेकर पूछताछ करेगी।

मोतिहारी के एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि सरफराज को रिमांड पर लेकर मोतिहारी पुलिस पूछताछ करेगी और अगर जरूरत पड़ी तो सॉफ्टवेयर इंजीनियर को आमने सामने बैठाकर भी पूछताछ होगी। एसपी स्वर्ण प्रभात ने यह भी बताया कि फेक करेंसी के साथ पकड़ा गया सॉफ्टवेयर इंजीनियर और सरफराज के बीच रिश्ता और मंशा की सच्चाई को हम जल्द ही सामने लाएंगे।

 मोतिहारी से प्रशांत की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image