Daesh NewsDarshAd

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से दो महीने पहले शिवराज सरकार का विस्तार, 3 नए मंत्रियों ने ली शपथ

News Image

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए आखिरकार कैबिनेट का विस्तार कर दिया. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से दो महीने पहले 3 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. राज भवन में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

बालाघाट से विधायक गौरीशंकर बिसेन, रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला और खरगापुर से विधायक राहुल लोधी ने राजभवन में सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगूभाई पटेल की उपस्थिति में मध्य प्रदेश कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ ली. बता दें कि कई दिन से शपथ को लेकर अटकलों का दौर जारी था. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले मंत्रिममंडल का विस्तार किया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. राहुल लोधी पहली बार विधायक बने हैं. उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया है. लोधी खरगापुर सीट से विधायक हैं. राहुल को शामिल करके बीजेपी ने बुंदेलखंड और उमा भारती को साधने की कोशिश की है. राहुल लोधी उमा भारती के भतीजे होने के नाते क्षेत्र में अच्छी पकड़ रखते हैं. इससे पहले साल 2013 में भी उन्हें पार्टी ने टिकट दिया था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे, लेकिन 2018 में उन्हें जीत मिली.

लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार की बातें सामने आ रही थीं, जिन पर अब विराम लग गया है. शिवराज कैबिनेट में 3 नए मंत्री शामिल हुए हैं. ये सभी शपथ लेने राजभवन पहुंचे. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाई.

चुनाव से पहले बीजेपी की रणनीति

मध्य प्रदेश कैबिनेट में मंत्रियों के पद रिक्त थे. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार करना बीजेपी की असंतुष्टों को खुश करने की कवायद है. बीते तीन दिनों से नए मंत्रियों के संभावित नामों की चर्चाएं हो रही थीं. कई नेताओं के नाम सुर्खियों में थे और उनके मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image