Daesh News

आज से खुल जाएंगे सारे विश्वविद्यालय और कॉलेज, दुर्गा पूजा की छुट्टी खत्म

मुंगेर दुर्गा पूजा की छुट्टी को लेकर 21 अक्टूबर से बंद मुंगेर विश्वविद्यालय मुख्यालय के सभी कार्यालय तथा इसके अधीन संचालित सभी कालेज गुरुवार से एक बार फिर से खुल जाएंगे तथा सुचारू रूप से यहां कार्य शुरू हो जाएगा.

इसके साथ ही 27 अक्टूबर से कई सत्रों की शैक्षणिक व परीक्षा संबंधित गतिविधि संचालित होने लगेगी. बताते चलें कि दुर्गा पूजा को लेकर 21 से 25 अक्टूबर तक एमयू मुख्यालय के सभी कार्यालय तथा उसके सभी कालेजों में छुट्टी थी. यह छुट्टी बुधवार को खत्म हो गई.

इसके साथ ही गुरुवार से सभी कार्यालय व कॉलेज एक बार फिर से खुल जाएंगे. इसके साथ ही 27 अक्टूबर से एमयू अपने 33 अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों में स्नातक सेमेस्टर-एक शैक्षणिक सत्र 2023-27 में नामांकित विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके अलावा पीजी सेमेस्टर-तीन शैक्षणिक सत्र 2021-23 की प्रायोगिक परीक्षा शुरू होगी. इसके साथ ही विश्वविद्यालय के 20 पीजी विभाग और छह पीजी सेंटरों में पीजी सेमेस्टर-एक शैक्षणिक सत्र 2023-25 में नामांकन को लेकर दूसरी मेधा सूची जारी होगी.

एकेडमिक सीनेट बैठक की तैयारी शुरू

छुट्टी के बाद विश्वविद्यालय खुलते ही एमयू प्रशासन नवंबर में प्रस्तावित एकेडमिक सीनेट बैठक की तैयारियों में जुट जाएगा. इसके साथ ही एमयू प्रशासन विश्वविद्यालय खुलने के पश्चात सिंडिकेट, एफिलिएशन एंड न्यू टीचिंग प्रोग्राम, एकेडमिक काउंसिल सहित अन्य बैठक आयोजित करेगा. इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद दोबारा अपने सभी अंगीभूत व संबद्ध कालेजों का निरीक्षण शुरू करेगा.