Daesh NewsDarshAd

Bihar: मुजफ्फरपुर में एक करोड़ की शराब बरामद, फैक्ट्री में हो रही थी अनलोडिंग

News Image

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर से भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप बरामद हुई है. मद्य निषेध पटना और अहियापुर थाना की पुलिस ने दादर इलाके से एक गोदाम के कैम्पस में खड़ी 16 चक्का ट्रक से एक करोड़ से अधिक क़ीमत की शराब जब्त की है, वहीं इसके साथ एक पिकअप से भी भारी मात्रा में शराब मिली है. जिसके बाद पिकअप और पास में लगी एक ऑटो भी जब्त किया गया है. इस दौरान दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि अहियापुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक समेत तीन वाहनों से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. शराब अनलोडिंग के दौरान पुलिस ने दो व्यक्तियों को रंगे हाथ पकड़ा है. इसको लेकर गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस को सूचना मिली थी कि अहियापुर थाना क्षेत्र के दादर में एनएच के किनारे कार्टन गोदाम में एक ट्रक खड़ा है, उसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब रखी है. पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची जहां UP 70 FT 5118 नंबर की एक 16 चक्का ट्रक खड़ी थी, साथ ही फैक्ट्री के अंदर शराब लदी बिहार नंबर की एक पिकअप और एक ऑटो को भी जप्त किया गया जिससे शराब की अनलोडिंग की जा रही थी.

यूपी नंबर की ट्रक में गेहूं की बोरियों के नीचे शातिराना अंदाज में शराब के कार्टन्स को छिपा कर रखा गया था, जिसका पीछे का चक्का फट गया था. इस कारण ट्रक को गोदाम के अंदर ले जाकर अनलोड किया जा रहा था ताकि चक्का बदला जा सके. पुलिस ने ट्रक, पिकअप और ऑटो को कब्जे में ले लिया है, साथ ही पुलिस ने मौके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जो वाहनों के चालक बताये जा रहे हैं. उनसे थाने में पूछताछ की जा रही है.

इस पूरे मामले पर अहियापुर थानेदार ने बताया कि पटना मद्य निषेध विभाग की ओर से गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप को शराब माफिया शहर के अन्य इलाकों में खपाने के लिए दादर के गोदाम में लाए हैं. जिसके आधार पर छापेमारी कर ट्रक को जप्त किया गया है. साथ ही ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है.

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है बावजूद इसके शराब माफिया शराब की खेप को खपाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं. आए दिन शराब माफियाओं के द्वार सुनसान इलाके में चूलाई शराब बनाने की बात सामने आती रहती है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image