Daesh News

मुजफ्फरपुर के गारमेंट्स उद्योग को मिलेगा बढ़ावा, केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने की पहल

MUZAFFARPUR- बिहार में कपड़ा से जुड़े उद्योग को बढ़ावा मिलेगा. इसके लिए बिहार कोटे से केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने पहल शुरू कर दिया. इस सिलसिले में मुजफ्फरपुर पहुंचे केंद्रीय कपड़ा उद्योग मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रिगेड नेता गिरिराज सिंह ने कहा बिहार और देश को विकसित बनने से कोई भी दुनिया की ताकत नहीं रोक सकती है और इस दिशा में हमलोग अग्रसर है। बेला इंडस्ट्रियल एरिया में बने गारमेंट क्लस्टर के निरीक्षण के बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

 इस दौरान में उनके साथ में राज्य की सरकार में उद्योग मंत्री नीतीश मिश्र रहे। उनके साथ उद्योग विभाग के आला अधिकारी और टीम मौके पर मौजूद रही। केंद्रीय मंत्री ने बेला में बने हुए गारमेंट क्लस्टर का बारीकी से निरीक्षण किया है और जानकारी लिया।इसके साथ साथ ही उन्होंने इस प्रकार की कार्य की प्रशंसा विभाग के लोगो की किया। करीब दो घंटे से भी अधिक समय तक उन्होंने बेला में बने गारमेंट क्लस्टर का निरीक्षण किया।

केंद्र सरकार में कपड़ा उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा बिहार विकास करने के लिए अग्रसर है।केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है और इसका परिणाम है कि अब रोजगार को सृजन करने में बिहार आगे बढ़ रही है और केंद्र की सरकार का इसमें पूरा सहयोग मिल रहा है। यही कारण है कि अब बिहार और देश को विकसित बनने की राह में कोई भी नही आएगा और विकास को दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती अब इसके लिए हम सब राज्य सरकार और केंद्र सरकार मिल कर एक साथ कार्य कर रहे हैं।अब मैनचेस्टर की चर्चा नहीं मुजफ्फरपुर की चर्चा होगी मैनचेस्टर अंग्रेजो के साथ चला गया अब मुजफ्फरपुर आगे बढ़ेगा।

 मुजफ्फरपुर से मुकेश ठाकुर की रिपोर्ट 

Scan and join

Description of image