Daesh NewsDarshAd

Haryana New CM: हरियाणा में कल सीएम पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी, इन दो बड़े नेताओं ने नाराजगी से फंसा था मामला

News Image

New Delhi : जम्मू-कश्मीर में आज उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने सीएम पद (Jammu and Kashmir New CM) की शपथ ले ली। अब कल यानी 17 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री (Haryana New CM) पद की शपथ नायब सिंह सैनी (Naib Singh Saini) लेंगे। आज केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) की मौजूदगी में बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से नायब सिंह सैनी (Naib Singh Saini) को विधायक दल का नेता चुना गया। दरअसल, सीएम पद पर दोबारा नायब सिंह सैनी (Naib Singh Saini) की दावेदारी से पार्टी नेता अनिल विज (Anil Vij) और राव इंद्रजीत सिंह (Rao Inderjit Singh) की नाराजगी की अटकलें थीं। इसके बाद शाह ने खुद कमान संभाली और विधायक दल की बैठक में बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहे। .

अनिल विज ने ही रखा था नायब के नाम का प्रस्ताव

दिलचस्प बात है कि हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) और कृष्ण बेदी ने ही नए मुख्यमंत्री के लिए नायब सिंह सैनी (Naib Singh Saini) के नाम का प्रस्ताव पेश किया था। अमित शाह (Amit Shah) के हरियाणा में आने का मतलब यही है कि नायब सिंह सैनी के चेहरे को उभारा जाए। साथ ही अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह  (Rao Inderjit Singh) को एकजुट रखा जाए। बता दें, ये दोनों नेता समय-समय पर सीएम की दावेदारी पेश करते रहे हैं। 

सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू

नायब सिंह (Naib Singh) के विधायक दल का नेता चुनने के बाद राजभवन में अब सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। फिर आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। कल शपथ ग्रहण समारोह होगा। नायब ने विधायक दल की बैठक में कहा कि प्रदेश में लोगों ने पीएम मोदी की नीतियों पर मुहर लगाई है। आज ही राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। प्रदेश की जनता ने प्रण लिया है कि साल 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को आगे ले जाएंगे।

बीजेपी को जीती हैं 48 सीटें

इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) ने 48 सीटें जीती हैं। कांग्रेस 37 सीट जीत सकी। आईएनएलडी को दो सीटें और निर्दलीयों को तीन सीटें मिली हैं। सावित्री जिंदल समेत तीनों निर्दलीयों ने बीजेपी को समर्थन दिया है। 

सिर्फ बीजेपी प्रदेश में बना सकी तीसरी बार मुख्यमंत्री : अमित शाह

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में जो विजय और विकास की गाथा देशभर में रची-गढ़ी गई, उसका विजय है। यह हमारी पार्टी की नीतियों की जीत है। देशभर के राजनीतिक परिदृश्य में कई वर्षों से बीजेपी के अलावा किसी पार्टी का सीएम तीसरी बार चुनकर नहीं आया। बीजेपी ने जनता के विकास, गरीब कल्याण के लिए नीतियां बनाई हैं। 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image