Daesh News

राष्ट्रपति भवन से नरेंद्र मोदी को बुलावा, 9 जून की शाम में तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ

Desk- नरेंद्र मोदी 9 जून को शाम में तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. एनडीए नेताओं द्वारा सरकार बनाने का दावा करने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नियुक्त किया है और उन्हें शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है.

 मिली जानकारी के अनुसार 9 जून की शाम 6:00 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के पद के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ लेंगे. नरेंद्र मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे. इस बार मंत्रिमंडल में बीजेपी के साथ ही सहयोगी दलों की भी अच्छी संख्या होगी.

 बताते हैं कि इससे पहले आज एनडीए संसदीय दल की बैठक संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित की गई जिसमें राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता के रूप में प्रस्ताव रखा और उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू समेत एनडीए गठबंधन के सभी बड़े नेताओं ने पीएम मोदी के एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में प्रस्ताव पर अनुमोदन किया.

 एनडीए के नेता चुने जाने के बाद राजनाथ सिंह और एनडीए के कई घटक दल के नेता राष्ट्रपति भवन जाकर सरकार बनाने का दावा किया.  इस बीच नरेंद्र मोदी पार्टी के पूर्व सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के आवास पर जाकर मिले. नरेंद्र मोदी पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आवास पर जाकर भी उनसे मुलाकात की.

Scan and join

Description of image