Daesh News

PM पद के लिए 8 जून को शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी, सहयोगी दलों का मंत्रीपद को लेकर दबाव शुरू

DESK-लोकसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं. मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन को सामान्य बहुमत मिल गई है. इस बीच इंडिया गठबंधन के द्वारा भी सरकार बनाने की अंदरूनी कोशिश की जा रही है. इसको लेकर दोनों गठबंधन की बैठक आज होने जा रही है.

 इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जून की शाम में फिर से शपथ ले सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी आधिकारिक रूप से किसी तरह की बातें नहीं कही गई है. इस मुद्दे पर आज एनडीए की बैठक में चर्चा हो सकती है.

 वहीं भाजपा के कमजोर पड़ने पर सहयोगियों दलों का दबाव शुरू हो गया है. सूत्रों के अनुसार 12 सीट जीतने वाली जदयू की तरफ से तीन कैबिनेट मंत्री की मांग की जा रही है. हम पार्टी की तरफ से जीतनराम मांझी को कैबिनेट मंत्री बनाने की मांग की जा रही है. चुनाव प्रचार के दौरान भी जीतनराम मांझी के सहयोगियों ने आम मतदाताओं से यह वादा किया था कि मोदी कैबिनेट में जीतन राम मांझी का मंत्री बनना तय है. वही चिराग पासवान की लोजपा रामविलास पार्टी भी इस बार एक से ज्यादा मंत्री पद  चाहती है. एनडीए की दूसरी बड़ी सहयोगी पार्टी tdp भी पांच मंत्रियों की मांग कर रही है. स्पीकर पद पर भी tdp की नजर है.

 आज शाम एनडीए गठबंधन की बैठक में सरकार बनाने की रूपरेखा पर चर्चा हो सकती है. इस बैठक में सहयोगी दल अपनी अपनी डिमांड रख सकते हैं.

 इस बीच बिहार के नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट से पटना से दिल्ली पहुंचे हैं. फ्लाइट में तेजस्वी यादव नीतीश कुमार से पीछे बैठे थे इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था और बाद में एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमें तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के बगल में बैठे हुए हैं. इसके बाद यह चर्चा होने लगी है कि शायद तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच सरकार बनाने को लेकर भी कुछ चर्चा हुई होगी.

 

Scan and join

Description of image