Daesh NewsDarshAd

NDA संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, नेहरू के बाद लगातार तीसरी बार पीएम पद की लेंगे शपथ

News Image

DESK- नरेंद्र दामोदरदास मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. और गृह मंत्री अमित शाह और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी  ने उनके प्रस्ताव का समर्थन किया. चंद्रबाबू नायडू नीतीश कुमार ने भी पीएम मोदी के संसदीय दल के नेता के रूप में समर्थन किया.इस दौरान राजनाथ सिंह अटल बिहारी वाजपेई की गठबंधन सरकार को भी याद किया और आगे भी सभी गठबंधन के सहयोगियों के साथ मिलकर देश की सेवा करने की बात कही.NDA संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद और वह लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद ऐसे दूसरे नेता बन गए हैं जो लगातार तीसरी बार देश की कमान संभालने जा रहे हैं.

 बताते चलें कि इसके लिए एनडीए संसदीय दाल की बैठक संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित की गई, जिसमें बीजेपी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह के साथ सहयोगी टीडीपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, लोजपा राम विलास के अध्यक्ष चिराग पासवान, अपना दल की अनुप्रिया पटेल हम पार्टी के  जीतन राम मांझी और एनडीए शासित राज्यों के बीजेपी के सभी मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री और सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल हुए.

 अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ ही भाजपा के नेताओं ने सहयोगी दल के नेताओं का भी पुष्प कुछ और गमछा देकर स्वागत किया. इस बैठक में वंदे मातरम, भारत माता की जय और तीसरी बार मोदी सरकार के नारे भी लगाए गए.इस बैठक में बीजेपी सहयोगी दलों के नेताओं को तवज्जो देते नजर आई, क्योंकि सहयोगी दलों के अपेक्षाकृत जूनियर नेता भी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे थे जबकि भाजपा के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत प्रदेश अध्यक्ष  पीछे की सीटों पर बैठे नजर आए. इस बैठक में एनडीए के सभी 293 सांसद शामिल हुए.

 इस मीटिंग में सबसे अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए और उनका मीटिंग हॉल के बाहर ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई नेताओं ने स्वागत किया और उन्हें मीटिंग हॉल तक लेकर आए. पीएम मोदी ने सभी का अभिवादन किया. निटिंग हाल पहुंचने पर सबसे पहले पीएम मोदी ने संविधान को नमन किया. मीटिंग की शुरुआत होते ही पूरे हॉल से मोदी मोदी के नारे लगातार लगते रहे. सभी सांसदों ने खड़े होकर उनका स्वागत और अभिवादन किया.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image