Daesh NewsDarshAd

नसीरुद्दीन शाह के कमेंट से हैरान 'गदर 2' निर्देशक! कहा-'नसीर साहब विनती है...', पल्लवी जोशी ने भी दी नसीहत

News Image

नसीरुद्दीन शाह ने एक बार फिर सिनेमा के कंटेंट को लेकर बहस छेड़ दी है. इस बार उन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' और 'गदर 2' को लेकर बयान दिया. विवेक अग्निहोत्री के बाद अब 'गदर 2' के निर्देशक अनिल शर्मा ने भी उनके कमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक इंटरव्यू में अनिल ने नसीरुद्दीन से एक विनती भी की. वहीं, पल्लवी जोशी ने भी नसीर को जवाब दिया है.

अनिल शर्मा और सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' 11 अगस्त को रिलीज हुई थी. इस एक्शन लव ड्रामा को दर्शकों ने खूब प्यार दिया और इसने 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर सफलता के नए रिकॉर्ड बना दिया. वहीं, 'द कश्मीर फाइल्स' को भी आपार सफलता मिली थी और फिल्म ने करोड़ों का बिजनेस किया था. इस बीच नसीरुद्दीन शाह का एक बयान सामने आया और उन्होंने दोनों ही फिल्मों की लोकप्रियता को निराशाजनक बताया.

नसीरुद्दीन शाह का कहना था, 'यह निराशाजनक है कि 'द कश्मीर फाइल्स' और 'गदर 2' जैसी फिल्में इतनी लोकप्रिय हो रही हैं. आजकल जो जितना अंधराष्ट्रवादी है, वो उतना ही लोकप्रिय है. देश में ऐसे ही चल रहा है. अपने देश को प्यार करना पर्याप्त नहीं है. लेकिन इसका शोर मचाना है. आप एक काल्पनिक दुश्मन पैदा कर लेते हैं. ये लोग ये नहीं समझते हैं कि वो जो कुछ कर रहे हैं, वह बहुत नुकसानदेह है.'

नसीरुद्दीन शाह की इस बात से विवेक अग्निहोत्री और अनिल शर्मा दोनों ही आहत हैं. हाल ही एक इंटरव्यू में अनिल शर्मा ने कहा, 'मैंने नसीर साहब की बातें पढ़ीं और मैं आश्चर्यचकित हूं. नसीर साहब मुझे बहुत अच्छे से जानते हैं. साथ ही यह भी जानते हैं कि मेरी आइडोलॉजी क्या है. मैं बहुत हैरान हूं कि वे इस तरह की बातें 'गदर 2' के लिए कह रहे हैं.

अनिल शर्मा ने आगे कहा, 'मैं बताना चाहूंगा कि 'गदर 2' किसी भी समुदाय या देश के खिलाफ नहीं है. यह एक ऐसी फिल्म है, जो देशभक्ति से भरी हुई है. यह पूरी तरह से मसाला फिल्म है, जिसे लोग कई सालों से देख रहे हैं. मेरी नसीर साहब से विनती है कि वे एक बार फिल्म देखें. एक बार जब वे मूवी देख लेंगे तो अपना बयान बदल लेंगे.'

अनिल शर्मा का कहना था, 'मुझे लगता है कि नसीर साहब को इस तरह की बातें नहीं कहनी चाहिए. मैं उनकी एक्टिंग का फैन हूं. अगर वे इस तरह की बातें कर रहे हैं तो यह मेरा निवेदन है कि वे एक बार फिल्म जरूर देखें. मैंने हमेशा मसाला सिनेमा बनाया है. मेरा इसमें कभी भी राजनीतिक प्रोपेगैंडा नहीं रहा और यह बात नसीर साहब भी जानते हैं.'

नसीरुद्दीन शाह के बयान से 'द कश्मीर फाइल्स' फेम एक्ट्रेस पल्लवी जोशी भी आहत हैं. पल्लवी का कहना है, 'मेरी नसीर साहब से ही एक ही विनती है कि पहले वे फिल्म देखें. इसके बाद वे जो भी कहना चाहें कहें.हो सकता है कि फिल्म देखने के बाद उनका नजरिया बदल जाए.'द कश्मीर फाइल्स वैसी फिल्म नहीं है, जैसा वे सोच रहे हैं. उम्र के इस पड़ाव पर आकर मुझे लगता है कि जो सुना जाए उस आंख बंद करके विश्वास नहीं करना चाहिए. किसी भी विषय पर खुलकर अपनी बात रखने से पहले मैं उसके बार में सारी जाकारियां एकत्रित करती हूं. 'द कश्मीर फाइल्स' हो या और कोई फिल्म, उस पर बात करने से पहले मैं उसे पहले देखूंगी.'

पल्लवी जोशी का यह भी कहना था, 'मैंने नसीर भाई का बहुत सम्मान करती हूं. उनके साथ मैंने कई दफा काम किया है और वे बेहतरीन कलाकार हैं. लेकिन अगर वे बिना देखे मेरी फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं, तो यह हर्ट करता है. लेकिन क्या कर सकते हैं? दुनिया ऐसी ही है.' बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने दोनों ही फिल्में अब तक नहीं देखी हैं.

उधर, नसीरुद्दीन शाह की बात पर विवेक अग्निहोत्री ने भी अपनी बात रखी है. उनका कहना था, 'मुझे नहीं पता, वो फैसला करें कि कौन सी फिल्म अच्छी है और कौन सी बुरी. मुझे लगता है कि उन्हें वे फिल्में पसंद आती हैं, जिसमें भारत की आलोचना होती है. कुछ लोग जिंदगी से परेशान हैं, जो नकारात्मक खबरों पर यकीन करते हैं. ऐसे में मैं नहीं जानता कि नसीर भाई क्या पसंद करते हैं. मैं तो उनकी एक्टिंग का फैन हूं और उन्हें ताशकंद फाइल्स में भी कास्ट किया. लेकिन आजकल वे इस तरह की बातें कर रहे हैं. शायद वे ज्याद बूढ़े हो गए हैं और जिंदगी से परेशान हैं.'

विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा कि अनुभवी अभिनेता को शायद सिर्फ आतंकवादियों का समर्थन करना पसंद है. वहीं जब विवेक की फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ में नजर आने वाले एक्टर नाना पाटेकर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि "क्या आपने नसीर से पूछा कि उनके लिए राष्ट्रवाद का क्या मतलब है? मेरे अनुसार, राष्ट्र के प्रति प्रेम दिखाना राष्ट्रवाद है और ये कोई बुरी बात नहीं है.." बता दें कि नाना पाटेकर बहुत जल्द फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ में नजर आएंगे. जिसका ट्रेलर बीते दिन लॉन्च किया गया है.

नाना पाटेकर  ने आगे कहा, " ‘गदर 2’ जिस तरह की फिल्म है, उसमें उसी तरह का कंटेंट होगा और मैंने ‘द केरला स्टोरी’ नहीं देखी है, इसलिए मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता.."इसके साथ ही नाना पाटेकर ने ये भी कहा कि लोगों के लिए राष्ट्रवाद के नाम पर पैसा कमाना सही नहीं है और सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाते समय उन्हें तथ्यों के प्रति हमेशा सच्चा रहना चाहिए.

नाना पाटेकर ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर बात का बतंगड़ बनाकर पैसे कमाना भी गलत है. फिल्मों में जो जैसा है वैसा दिखाना चाहिए, यदि डॉक्यूमेंट्री है तो डॉक्यूमेंट्री दिखाओ. जब हम सत्य घटना पर फिल्म बनाते हैं तो सब कुछ वैसा ही सत्य दिखाना चाहिए, वरना गलत दिखाने पर लोग सवाल करेंगे कि ये गलत कैसे दिखाया.

वर्कफ्रंट की बात करें तो नसीरुद्दीन शाह अगली बार विशाल भारद्वाज के साथ उनके वेब शो ‘चार्ली चोपड़ा’ में काम करते नजर आएंगे. इस शो में एक्टर अपनी पत्नी रत्ना पाठक शाह और बेटों विवान और इमाद के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. वहीं नाना पाटेकर जल्द ही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द वैक्सीन वॉर में नजर आएंगे, जहां वो कोविड वैक्सीन के निर्माता डॉ. भार्गव की भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा उन्होंने अनिल शर्मा की अगली फिल्म ‘जर्नी’ भी साइन की है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image