Daesh NewsDarshAd

AURANGABAD में सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम..

News Image

AURANGABAD-अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिलें में नक्सलियों की सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने मदनपुर थाना क्षेत्र में पचरुखिया के जंगली ईलाकें में लडुंईयां पहाड़ और शिकारी कुईयां के जंगल से तीन शक्तिशाली आईईडी बम बरामद किया है।

 पुलिस सूत्रों ने बताया कि बरामद आईईडी बम बेहद शक्तिशाली है और इनकी विध्वंसक क्षमता अत्यंत घातक है। प्रत्येक बम का वजन 3-3 किलो है, जिसे बम निरोधक दस्ता द्वारा मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने, सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने और ग्रामीणों मे दहशत पैदा करने के लिए आईईडी बम लगाए थे। इसकी सूचना औरंगाबाद के पुलिस कप्तान स्वपना गौतम मेश्राम को मिली। सूचना मिलने के बाद  उन्होंने कोबरा 205 के कमांडेंट कैलाश आर्या और एएसपी अभियान कबीर शरण को ऑपरेशन चलाने का निर्देश दिया। निर्देश पर कोबरा 205 एवं स्थानीय थाना की पुलिस ने पचरुखिया के जंगलों मे सघन सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान लड़ुईयां पहाड़ और शिकारी कुईयां के जंगल से तीन शक्तिशाली आईईडी बम बरामद किया गया। बरामद बमों को मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया।

गौरतलब है कि इलाके में पुलिसियां सक्रियता के कारण नक्सलियों की गतिविधियां शिथिल पड़ी हुई है। इसके बावजूद लोकसभा चुनाव को देखते हुए नक्सली अपनी उपस्थिति का अहसास कराने के लिए इस तरह का षड़यंत्र रच रहे हैं, जिसे सुरक्षा बलों द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाकर उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया जा रहा है।

 औरंगाबाद से गणेश की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image