Daesh NewsDarshAd

पुलिस को निशाना बनाने की नक्सली साज़िश नाकाम,12 IED बरामद

News Image

AURANGABAD- अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ), 205 कोबरा बटालियन एवं मदनपुर थाना की संयुक्त टीम ने एक बार फिर नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। लगातार दो दिनों तक चले ऑपरेशन में पचरुखिया के जंगली-पहाड़ी इलाके से कुल 12 आईईडी बरामद किया गया है। बरामद सभी आईईडी बम तीन-तीन किलो के है, जिन्हे मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया। 

पुलिस कप्तान स्वपना गौतम मेश्राम ने बताया कि पुलिस को पचरुखिया के जंगली इलाके में नक्सलियों की सक्रियता की लगातार सूचना मिल रही थी। सूचना के आलोक में उन्होंने सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन और मदनपुर पुलिस का एक संयुक्त विशेष अभियान दल गठित किया। अभियान दल ने नक्सलियों के विरुद्ध सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान दो दिनों के अभियान में  एक दर्जन शक्तिशाली आईईडी बम बरामद किया गया। बरामद बमों को यथावत विनष्ट करते हुए नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया गया। 

अभियान दल में औरंगाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी-2 अमित कुमार, कोबरा 205 वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट अमित कुमार सिंह एवं सहायक कमांडेंट गुणाशंकर सिंह, सीआरपीएफ एवं पुलिस के जवान शामिल रहे। उन्होंने बताया कि पचरुखिया और आसपास के ईलाकों में प्वाइंट्स चिन्हित कर नक्सल गतिविधियों के विरुद्ध लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी दौरान पचरुखिया के जंगल से 3 किलो का एक प्रेशर आईईडी, बांसडीह के पास से 3 किलो का 11 सीरिज आईईडी बरामद किया गया। पूर्व में भी इसी इलाके से 5 किलो का 11 सीरिज आईईडी बरामद किया गया था। बरामद सभी आईईडी को मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया है। इस प्रकार अभी तक अभियान में कुल 24 आईडी बरामद किए गए हैं। कहा कि इस तरह के अभियान लगातार चलाए जाते रहेंगे।    

औरंगाबाद से गणेश की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image