Daesh NewsDarshAd

NEET PAPER लीक! PATNA में पुलिस ने 5 को पकड़ा

News Image

DESK:-रविवार को देश और विदेश में NEET-UG का एग्जाम संपन्न हुआ. इसमें करीब 24 लाख छात्र-छात्रा शामिल हुए. इस एग्जाम में पेपर  लीक करने की कोशिश की गई जिसमें कुल पांच संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. यह कार्रवाई केंद्रीय जांच एजेंसी और पटना पुलिस ने संयुक्त रूप से की है. इन सभी से अभी पूछताछ की जा रही है.

  पटना SSP राजीव मिश्रा ने बताया पुलिस को इस बात की सूचना मिली थी कि नीट परीक्षा में धांधली की जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने पटना के कई इलाकों में छापेमारी की और पांच लोगों को हिरासत में लिया। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पेपर लीक देशभर में गंभीर समस्या बन गई है. बिहार, उप्र समेत अन्य राज्यों में होने वाले प्रतियोगिता परीक्षा में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं. इस मामले में केंद्र सरकार द्वारा सख्त कानून भी बनाए गए हैं और विभिन्न राज्यों में कार्रवाई भी हो रही है इसके बावजूद पेपर लीक करने वाले गिरोह लगातार सक्रिय हैं. मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली NEET प्रवेश परीक्षा में भी पेपर लीक करने की कोशिश की गई है और इसका तार सीधे बिहार से जुड़ा है जिसमें कुल पांच संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है.अब देखना है कि क्या पेपर लीक करने में यह लोग कामयाब रहे थे या कोशिश कर रहे थे. जांच एजेंसी समुचित छानबीन  के बाद इस मामले का खुलासा कर पाएंगे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image