Daesh NewsDarshAd

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने हराया, अनचाहा रिकॉर्ड हुआ दर्ज

News Image

वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 में सभी टीमों के खिलाड़ियों का दमदार परफॉर्मेंस जारी है. लेकिन, इस बीच भारतीय क्रिकेट फैंस को निराशा हाथ लगी है. दरअसल, भारतीय टीम को अपने पहले ही मैच में मुंह की खानी पड़ी. उसे न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हरा दिया. तो वहीं, इस हार के साथ ही भारत के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वीमेंस टीम इंडिया की टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी हार रही. 

वहीं, ओवर ऑल देखें तो यह दूसरी सबसे बड़ी हार रही. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम दुबई में खेले गए मैच में 102 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. दरअसल, भारत को वीमेंस टी20 विश्व कप में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी. ऑस्ट्रेलिया ने 2020 के फाइनल में टीम इंडिया को 85 रनों से हरा दिया था. वहीं अब न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. यह दूसरी सबसे बड़ी हार रही. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 2009 में ट्रेंट ब्रिज में खेले गए मैच में 52 रनों से हराया था. अब यह उसकी तीसरी सबसे बड़ी हार है.

इधर, न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 160 रन बनाए थे. इस दौरान कप्तान सोफी डिवाइन ने दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने नाबाद 57 रन बनाए. सोफी ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके लगाए. इसके जवाब में टीम इंडिया 102 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 15 रन कप्तान हरमनप्रीत ने बनाए. उन्होंने 14 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके लगाए. बता दें कि, वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 में भारत का अगला मैच पाकिस्तान से है. यह मुकाबला रविवार शाम दुबई में खेला जाएगा. यह मुकाबला 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 20 अक्टूबर को खेला जाएगा.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image